Weather Update: अगले 24 घंटे में यूपी में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक रविवार को प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने के आसार जताये हैं. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती हैं. 

Weather Update: अगले 24 घंटे में यूपी में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. साथ ही शनिवार रात दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद में अगले 2 घंटों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान 40-50 किमी प्रतिघंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी. प्रदेश में 15 जून तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. मानसून आने से पहले ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो चुकी है. 

अगले 24 घंटे में बारिश के आसार 
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक रविवार को प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने के आसार जताये हैं. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती हैं. प्रदेश में आंधी-पानी का यह सिलसिला 15 जून तक जारी रहने का अनुमान है.

बीते 24 घंटों में इन जिलों में हुई बारिश 
पिछले चौबीस घण्टों में प्रदेश में सबसे ज्यादा 17 सेण्टीमीटर बारिश हमीरपुर में दर्ज की गई. इसके अलावा मऊ, हमीरपुर, उरई, झांसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, आजमगढ़, वाराणसी, खीरी, बस्ती, बांदा, झांसी, औरय्या, गोरखपुर, प्रतापगढ़ के कुण्डा, महोबाद, जालौन, पीलीभीत, जालौन जिलों के क्षेत्रों में बारिश हुई है. 

पहाड़ों पर भी बारिश की संभावना
दक्षिणी पश्चिमी मानसून मध्यप्रदेश तक पहुंच गया है और पूरब में यह पश्चिम बंगाल तक पहुंच गया है. अगले 3 दिन में मॉनसून उत्तराखंड पहुंचने की संभावना है. पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, और चंपावत जैसे जिलों में कहीं-कहीं आज बहुत भारी बारिश की संभावना है. वहीं हरिद्वार, अल्मोड़ा, ऊधमसिंहनगर, रुद्रप्रयाग, देहरादून और टिहरी जैसे जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना मौसम विज्ञानियों ने जताई है.

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक मौसम के बदले मिजाज के चलते राज्य के मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की भी संभावना है. 

WATCH LIVE TV