UP में कोरोना के ग्राफ में देखा गया हल्का उछाल, दूसरे राज्यों से आने वालों की होगी टेस्टिंग- स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि अब दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों की तुरंत कोविड जांच की जाएगी. वहीं, सभी को कोविड गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी होगा.

UP में कोरोना के ग्राफ में देखा गया हल्का उछाल, दूसरे राज्यों से आने वालों की होगी टेस्टिंग- स्वास्थ्य मंत्री

मयूर शुक्ला/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार 2 महीने से कोरोना केसेस में गिरावट दर्ज की जा रही थी, लेकिन बीते बुधवार को कोरोनावायरस के ग्राफ में कुछ उछाल देखने को मिला. हालांकि, अगले दिन इसमें आंकड़ों में फिर कमी आई. ऐसे में अगर लापरवाही बरती गई तो इससे स्थिति चिंताजनक हो सकती है. कई विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि यह बढ़ता हुआ ग्राफ कोरोना की संभावित तीसरी लहर की दस्तक हो सकती है...

UP News: हैलो...मैं DM ऑफिस से बोल रहा हूं, जानें क्यों इस कॉल से परेशान हैं शिक्षक

दूसरे राज्यों से आने पर होगी कोरोना जांच
इसको देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि अब दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों की तुरंत कोविड जांच की जाएगी. वहीं, सभी को कोविड गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी होगा. कोरोना से सावधानी बरतने में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

किस जिले में कितने केस 
सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी के 43 जिलों में 24 घंटे में संक्रमण का एक भी नया केस सामने नहीं आया था. वहीं, 32 जिलों में सिंगल डिजिट में संक्रमित मिले. यूपी में बीते 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट 0.02 और ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट 2.6 % है. नीचे देखें पूरी लिस्ट- : 

तीसरी लहर के लिए तैयारी कर रही है सरकार
इस दौरान अपर मुख्य सचिव सूचना ने कहा कि  केवल उत्तर प्रदेश में ही निगरानी समितियों द्वारा घर-घर जाकर लक्षणयुक्त व्यक्तियों की ट्रेसिंग की जा रही है. इस सफल प्रयोग के लिए WHO और  नीति आयोग से लेकर दुनिया के कई संस्थानों ने की है. उन्होंने कहा कि संभावित तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए प्रदेश सरकार समुचित व्यवस्थाएं कर रही है. प्रदेश में 6,700 से अधिक PICU बेड्स की व्यवस्था की जा चुकी है. इसके अलावा सभी अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की जा रही है. 

WATCH LIVE TV