UP Weather Today: बारिश से तरबतर यूपी, राजधानी लखनऊ समेत इन 50 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1762235

UP Weather Today: बारिश से तरबतर यूपी, राजधानी लखनऊ समेत इन 50 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

UP Weather Update : मानसून के दस्तक के बाद से ही यूपी में झमाझम बारिश का दौर चल पड़ा है. पिछले कई दिनों से राजधानी लखनऊ में रुक-रुक बारिश होना जारी है और कई और जगहों पर भी झमाझम बारिश हो रही है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में मानसून के एक्टिव होने का असर पूरी तरह से देखा जा सकता है. सावन से पहले ही प्रदेश में बादलों ने डेरा जमाया हुआ है और बारिश का दौर चल रहा है. पूर्वानुमान के मुताबिक 6 जुलाई तक उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई जगहों पर 7 जुलाई को भी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग की ओर से जुलाई के पहले सप्ताह तक यूपी के कई जगहों पर तेज बारिश के आसार जताए गए हैं. इनमें प्रयागराज, गोरखपुर और देवरिया के साथ ही वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़ जौसे कुल 50 जिले शामिल हैं. इस दौरान पूर्वांचल में जमकर बारिश होगी और तापमान सामान्य से कम रहने की भी संभावना है. इससे पहले जून महीने में औसत से कम बारिश दर्ज की गई. 

यूपी में सोमवार तक होगी बारिश
लखनऊ मौसम केंद्र के अनुसार बारिश का सिलसिला फिलहाल सोमवार तक जारी रहने वाला है. वहीं, शनिवार को लखनऊ में बारिश का सिलसिला जारी ही रहा. कभी रुक-रुक हुई तो कभी तेज बारिश से लखनऊ के तापमान में कमी दर्ज की गई. जानकारी है कि लखनऊ में अभी तक 10 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है और शनिवार को मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि राजधानी लखनऊ का मैक्सिमम टेंप्रेचर 29 डिग्री सेल्सियस तो वहीं मिनिमम टेंप्रेचर 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

इन जिलों में जोरदार बारिश
बाराबंकी, फतेहपुर, वाराणसी के अलावा कानपुर, प्रयागराज, बलिया जिले में और हमीरपुर, महाराजगंज, प्रयागराज व गोरखपुर, बांदा के साथ ही आजमगढ़, महाराजगंज, आगरा व औरैया में शनिवार को जमकर बारिश हुई. रात से ही अमेठी में बारिश होने लगी थी और शनिवार को पूरे दिन हल्की बारिश हुई. बाराबंकी की बात करें तो सुबह के समय बूंदाबांदी होने के बाद भी पूरे दिन काले बादलों का डेरा लगा रहा. श्रावस्ती में हल्की बारिश हुई और कई जिलों में रुक-रुककर बादल बरसते रहे. अमेठी की बात करें तो रात से ही बारिश जारी है और बाराबंकी में सुबह के समय से  बूंदाबांदी के बाद ही पूरे दिन काले बादलों का डेरा लगा रहा. श्रावस्ती में हल्की बारिश हुई.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 2 July 2023: मेष, सिंह और तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन रहने वाला है शानदार, अन्य राशियों का जानिए दैनिक भविष्य

WATCH: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर पर हमला करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, अंबाला कोर्ट में करने जा रहे थे सरेंडर

Trending news