UP Weather: यूपी वालों को और झुलसाएगा आग उगलता सूरज, इन जिलों में भीषण लू का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2290714

UP Weather: यूपी वालों को और झुलसाएगा आग उगलता सूरज, इन जिलों में भीषण लू का अलर्ट जारी

UP weather Update: उत्तर प्रदेश के लोगों को झुलसाती गर्मी से फिलहाल राहत मिलती नहीं नजर आ रही है. धूप की तपिश और भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. लोगों को अगले तीन दिन और भयंकर गर्मी की मार झेलनी पड़ेगी. 

UP Weather: यूपी वालों को और झुलसाएगा आग उगलता सूरज, इन जिलों में भीषण लू का अलर्ट जारी

UP Heatwave Update: उत्तर प्रदेश के लोगों को झुलसाती गर्मी से फिलहाल राहत मिलती नहीं नजर आ रही है. धूप की तपिश और भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. लोगों को अगले तीन दिन और भयंकर गर्मी की मार झेलनी पड़ेगी. प्रचंड गर्मी में लू के थपेड़े चलेंगे, जिसके चलते तापमान भी चढ़ा रहेगा. मौसम विभाग ने यूपी के अलग-अलग जिलों में लू के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. 

रेड अलर्ट
प्रदेश के बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर और आसपास इलाकों में भीषण लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है। यहां गर्म हवा और भीषण लू के साथ ही तापमान भी काफी ज्यादा रहने के आसार हैं.

आरेंज अलर्ट
प्रतापगढ़, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी ताप लहर चलने के आसार हैं.

येलो अलर्ट
सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों में भी लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

कब आएगा मॉनसून
मॉनसून की केरल में तो इंट्री हो चुकी है लेकिन इसके उत्तर प्रदेश में पहुंचने का इंतजार बाकी है. यहां भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए बारिश का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. मॉनसून के आगमन में यूपी वालों को इंतजार करना पड़ सकता है. 18 या 20 जून को वाराणसी या गोरखपुर के जरिए मॉनसून की प्रदेश में इंट्री हो सकती है. 

यह भी पढ़ें - Mukhyamantri Abhyudaya Yojana: यूपी के छात्रों को मिलेगी सिविल सेवा, इंजीनियरिंग-डॉक्टरी की फ्री कोचिंग ! बस करना होगा ये काम

यह भी पढ़ें -  खतरनाक केमिकल में तो नहीं पका आम, चुटकियों में ऐसे करें पहचान

 

 

 

 

Trending news