यूपी में 2018 के मुकाबले 2019 में डबल हुई बेरोजगारी, योगी के इस मंत्री ने स्वीकारा
Advertisement

यूपी में 2018 के मुकाबले 2019 में डबल हुई बेरोजगारी, योगी के इस मंत्री ने स्वीकारा

आंकड़ों के जरिए कांग्रेस दावा कर रही है कि प्रदेश में बेरोजगारी दर बढ़ी है. यह बढ़ोतरी वर्ष 2018 में 5.92 की तुलना में वर्ष 2019 में बढ़कर 9.97 प्रतिशत हो गई है. बढ़ी बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर तंज भी कसा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी दर 2018 की तुलना में 2019 में डबल हो गई है. इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कांग्रेस विधायक और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के बेरोजगारी पर विधानसभा में पूछे गए सवाल के जवाब में दिया गया है. विधानसभा सत्र के दौरान इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू ने लेबर और रोजगार मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या से पूछा था. 

हाथरस पर CM योगी का सख्त संदेश- गरीब की लाश पर राजनीति करने वाले साजिशकर्ता बेनकाब होंगे

आंकड़ों के जरिए कांग्रेस दावा कर रही है कि प्रदेश में बेरोजगारी दर बढ़ी है. यह बढ़ोतरी वर्ष 2018 में 5.92 की तुलना में वर्ष 2019 में बढ़कर 9.97 प्रतिशत हो गई है. बढ़ी बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर तंज भी कसा है. कांग्रेस का कहना है कि सरकार को धरातल पर काम करने की जरूरत है, जो अभी तक राज्य सरकार की तरफ से नहीं किया जा रहा है.

वहीं, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सूचि विश्वास ने कहा है कि राज्य की योगी सरकार आंकड़ों की बाजीगरी करने में माहिर है. लेकिन अब प्रदेश के हालात बद से बदतर हो गए हैं. इसलिए सरकार की बाजीगारी भी नहीं चलने वाली है. 

हाथरस कांड: पीड़ित परिवार पर रहेगी प्रशासन की नजर, घर में कौन आया कौन गया सबका होगा हिसाब

हालांकि, प्रदेश में बढ़ी हुई बेरोजगारी पर बीजेपी प्रवक्ता नवीन श्रीवास्तव ने सरकार का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए राज्य सरकार लगातार काम कर रही है. कोरोना के चलते दूसरे राज्यों से लौटे लाखों श्रमिकों को भी प्रदेश में रोजगार दिया गया है. ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को रोजगार मिल सके इसलिए राज्य सरकार आने वाले समय में युवाओं के लिए रोजगार के बड़े अवसर लेकर आ रही है. सरकार द्वारा 'हर हाथ रोजगार' नारे को सफल बनाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है.

Watch Live TV

Trending news