योगी सरकार का दावा: हमने दीं 6.65 लाख सरकारी नौकरियां, अखिलेश-माया मिलकर दे पाए 3 लाख
Advertisement

योगी सरकार का दावा: हमने दीं 6.65 लाख सरकारी नौकरियां, अखिलेश-माया मिलकर दे पाए 3 लाख

योगी सरकार का कहना है कि यह आंकड़ा अखिलेश यादव और मायावती के मुख्यमंत्रित्व काल को मिलाकर राज्य के युवाओं जितनी सरकारी नौकरियां दी गईं उससे कहीं ज्यादा है. 

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दावा किया है कि उसने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में राज्य के 6.65 लाख से अधिक युवाओं को गवर्नमेंट जॉब दी है. योगी सरकार का कहना है कि यह आंकड़ा अखिलेश यादव और मायावती के मुख्यमंत्रित्व काल को मिलाकर राज्य के युवाओं जितनी सरकारी नौकरियां दी गईं उससे कहीं ज्यादा है. 

यूपी चुनाव 2022: दिग्गजों को चुनाव मैदान में उतारेगी भाजपा, इस सीट से लड़ सकते हैं CM योगी 

अखिलेश-माया ने मिलकर दे पाए 3 लाख नौकरियां
यूपी सरकार के आंकड़े के मुताबिक बीते साढ़े चार साल में 6.65 लाख से अधिक युवाओं को नौकरियां दी गईं. जबकि मायावती के नेतृत्व वाली बसपा सरकार ने अपने 5 साल के कार्यकाल में 95000 और अखिलेश के नेतृत्व वाली सपा सरकार ने 5 साल में करीब 2 लाख सरकारी नौकरियां दी थीं. इस तरह सपा-बसपा सरकार में मिली नौकरियों को मिला दें तो भी योगी सरकार ने दोगुनी से ज्यादा सरकारी नौकरियां युवाओं को दी हैं. 

संभल पुलिस ने गैंगरेप के आरोप में दो युवकों को किया गिरफ्तार, दो माह पहले दिए थे वारदात को अंजाम 

दिसंबर में 75,000 सरकारी नौकरियां और निकलेंगी
यूपी सरकार की ओर से बताया गया कि अब तक सबसे ज्यादा पुलिस में 143000 भर्तियां हुईं हैं. इसके बाद बेसिक शिक्षा में 126000 भर्तियां हुईं हैं. दिसंबर तक कम से कम 75,000 और युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी. योगी सरकार का यह दावा ऐसे वक्त पर आया जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश में जुटे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news