close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दहेज की मांग नहीं हुई पूरी, तो सऊदी से मोबाइल फोन पर दिया 'तीन तलाक', मामला दर्ज

पीड़िता ने मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अध्यादेश (धारा 314), दहेज अधिनियम (धारा तीन एवं चार) तथा मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

 दहेज की मांग नहीं हुई पूरी, तो सऊदी से मोबाइल फोन पर दिया 'तीन तलाक', मामला दर्ज
फाइल फोटो
Play

नई दिल्ली/बहराइच: एक तरफ जहां ट्रिपल तलाक को लेकर देश की मोदी सरकार काफी गंभीर है. वहीं, सुप्रम कोर्ट भी तलाक को महिला उत्पीड़न से जुड़ा गंभीर मामला मानते हुए संगीन अपराध करार दे चुका है. उसके बावजूद प्रदेश में तीन तलाक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला भारत नेपाल बॉर्डर से लगे बहराइच जिले के थाना रुपईडीहा क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले का है. तीन तलाक पीड़िता ने पति, सास तथा ननद के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस का कहना है मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. 

बागपत: मोबाइल पर तीन तलाक देकर शौहर ने किया दूसरा निकाह

पीड़िता ने बताया कि करीब आठ महीने पहले ही उसकी शादी रुपईडीहा इलाके के नई बस्ती मोहल्ला निवासी चांद बाबू से हुई शादी के कुछ महीने बाद ही वो सऊदी चला गया था. पीड़िता का आरोप है कि उसके जाते ही उसकी सास और ननद उससे 50 हजार रुपये और दहेज में मोटर साइकिल की मांग करने लगी. जब उसने इसका विरोध किया, तो उसकी सास ने उसको बुरी तरह मारना पीटना शुरू कर दिया. इसकी जानकारी जब पीड़िता की मां को हुई तो बेटी की ससुराल पहुंचीं और अपनी बेटी को अपने साथ घर ले आई.  

triple divorce given on mobile phones from Saudi case filed in Bahraich

पीड़िता का आरोप है कि घर से जाने के कुछ दिनों के बाद ही पीड़िता के पति चांद बाबू ने उसे फोन किया और तीन तलाक दे दिया. पुलिस अधीक्षक सभाराज सिंह ने गुरुवार (04 अक्टूबर) को बताया कि रूपईडीहा क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई है. 

सभाराज सिंह ने बताया कि बुधवार शाम आरोपी पति, सास तथा ननद के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अध्यादेश (धारा 314), दहेज अधिनियम (धारा तीन एवं चार) तथा मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.