कोविड-19 वैक्सीनेशन की तैयारी में जुटी त्रिवेंद्र सरकार, मुख्य सचिव ने दिए ये निर्देश
X

कोविड-19 वैक्सीनेशन की तैयारी में जुटी त्रिवेंद्र सरकार, मुख्य सचिव ने दिए ये निर्देश

राज्य के सभी जिलों में 10 बूथों में 8 जनवरी को कोरोना वैक्शीन का ड्राई रन किया जाएगा.

कोविड-19 वैक्सीनेशन की तैयारी में जुटी त्रिवेंद्र सरकार, मुख्य सचिव ने दिए ये निर्देश

देहरादून: प्रदेश सरकार कोविड-19 के वैक्सीनेशन की तैयारियों में जुट गई है. मंगलवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए कि वैक्सीनेशन की गाइडलाइन के अनुसार सभी तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाएं. मुख्य सचिव ने कहा कि वैक्सीनेशन का पूरा प्रोसेस जन-जन तक पहुंचाने के लिए पूरा प्रचार-प्रसार भी किया जाए. इसके साथ ही कोल्ड चेन लॉजिस्टिक की व्यवस्था और वैक्सीनेशन वाले स्थलों की निगरानी के लिए भी अधिकारियों की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.   

Video: कुशीनगर में पुलिसवालों को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जानें क्या है मामला

टीकाकरण स्थलों में इंटरनेट कनेक्टिविटी के निर्देश
मुख्य सचिव ने टीकाकरण स्थलों में इंटरनेट कनेक्टिविटी सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए. जिन क्षेत्रों में नेटवर्क कनेक्टिविटी न होने या कम होने के कारण रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन के मैसेज लाभार्थी तक पहुंचने में समस्या हो, उन जगहों पर इलेक्शन की तर्ज पर बी.एल.ओ. के द्वारा सभी आवश्यक सूचनाएं लाभार्थी तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं.

इस उल्लू ने ऐसे घुमाई अपनी गर्दन, आप भी रह जाएंगे हैरान, देखें Viral Video

जिलों की व्यवस्था DM व CMO देखेंगे 
मुख्य सचिव ने कहा कि जिलों की पूरी व्यवस्था की जिम्मेदारी जिलाधिकारी एवं जिला चिकित्सा अधिकारियों निभाएंगे. कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स की व्यवस्था और टीकाकरण स्थलों के चिन्हीकरण में विशेष सतर्कता बरती जानी चाहिए. साथ ही टीकाकरण में लगे एक-एक व्यक्ति को ट्रेनिंग भी दी जाए. गौरतलब है कि प्रत्येक जिलों में 10 बूथों में 8 जनवरी को ड्राई रन किया जाएगा.

VIDEO: बाजीराव की तलवार से भी तेज है लोमड़ी की नजर, पलक झपकते ही ऐसे किया शिकार

WATCH LIVE TV

 

Trending news