Covid-19: उत्तराखंड में 'कोरोना वॉरियर्स' का बीमा कराएगी त्रिवेंद्र सरकार

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लगे कोरोना वॉरियर्स यानि डॉक्टर्स, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, पर्यावरण मित्र, मीडिया कर्मियों का सरकार बीमा करेगी.  

Covid-19: उत्तराखंड में 'कोरोना वॉरियर्स' का बीमा कराएगी त्रिवेंद्र सरकार

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र में भी कोरोना का खौफ साफ तौर से दिखाई दिया. बेहद संक्षिप्त में बजट पारित किया गया. यहां त्रिवेंद्र रावत ने अपने अभिभाषण में कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों की पूरी जानकारी दी, इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सदन में घोषणा की है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लगे कोरोना वॉरियर्स यानि डॉक्टर्स, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, पर्यावरण मित्र, मीडिया कर्मियों का सरकार बीमा करेगी.

ये भी पढ़ें: नैनीताल में उड़ाई जा रही लॉकडाउन की धज्जियां, जरूरी सामान के लिए मची अफरा-तफरी

बुधवार को बेहद सीमित समय के लिए बुलाए गए बजट सत्र में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 53526.97 करोड़ का बजट पारित किया गया. मुख्यमंत्री ने सदन में बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार एहतिहात बरत रही है और इसके लिए बजट की व्यवस्था भी की गई है. सीएम ने आश्वासत किया कि खाद्यान्न की कमी नहीं होने दी जाएगी और सरकार इस व्यवस्था को सुनिश्चित करेगी कि कोई भूखा ना रहे. मुख्यमंत्री ने माना कि आज सबके सामने कोरोना एक गंभीर चुनौती है. राज्य कैबिनेट ने इसके लिए 50 करोड़ की धनराशि अवमुक्त भी की है, साथ ही मुख्यमंत्री सहायता कोष से 10 करोड़ की धनराशि तत्काल उपलब्ध करवाई गई है. राज्य व जनपद स्तर पर रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है.

विधायकों को दिया गया सेनिटाइजर और मास्क
सत्र में पहुंचे विधायकों और मंत्रियों को सेनिटाइजर दिया गया. स्क्रीनिंग के साथ-साथ सदन में पहुंचने वालों को मास्क भी दिए गए. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सदन को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया. गौरतलब है कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी गई है. ऐसे में आज विधानसभा के सत्र को भी जल्द ही स्थगित कर दिया गया. इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सफाई व्यवस्था में लगे कर्मचारियों को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सम्मानित भी किया.

लाइव देखें उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड की खबरें: