कोरोना से बचने के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने उठाए कदम, बढ़ाई कोविड जांच की क्षमता
Advertisement

कोरोना से बचने के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने उठाए कदम, बढ़ाई कोविड जांच की क्षमता

उत्तराखंड को कोरोना मुक्त बनाना त्रिवेंद्र सरकार के लिए बड़ी चुनौती साबित होता जा रहा है. इस चुनौती से पार पाने के लिए सरकार कारगर कोशिश कर रही है.

फाइल फोटो

कुलदीप सिंह नेगी/देहरादून : उत्तराखंड को कोरोना मुक्त बनाना त्रिवेंद्र सरकार के लिए बड़ी चुनौती साबित होता जा रहा है. इस चुनौती से पार पाने के लिए सरकार कारगर कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं कि शनिवार और रविवार 2 दिनों के लॉक डाउन पर विचार करें.

सचिव स्वास्थ्य अमित ने कहा कि लॉकडाउन लगाने को लेकर शासन अलग से एस ओ पी जारी करेगा. यही नहीं अब सीमाओं पर भी कड़ी चौकसी नज़र आएगी. इस संबंध में मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने अधिकारियों से बातचीत कर जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सचिव स्वास्थ्य अमित ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में जो व्यवस्था और इंतज़ाम किए गए हैं वो पर्याप्त हैं. बेड की संख्या भी पूरी है, और हर परिस्तिथि से निपटने की सरकार की तैयारी है.

ये भी पढ़ें: पहाड़ पर कोरोना ने पसारे पैर, आंकड़ा पहुंचा 3900 के पार, इन दो दिनों तक लग सकता है लॉकडाउन

कोरोना वायरस की जांच को लेकर सचिव स्वास्थ्य अमित ने कहा कि प्रदेश में कोविड टेस्ट जांच की रफ्तार भी बढ़ाई गई है  और अस्पतालों में वेंटिलेटर से लेकर जो भी संसाधन जरूरी हैं उनकी उपलब्धता भी सुनिश्चित करवाई गई है.

watch live tv:

 

Trending news