close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP शासित इस राज्य में भी लागू हो सकता है NRC, प्रदेश के सीएम ने दिया बड़ा बयान

सीएम रावत ने कहा कि ज्यादातर लोगों का यह मानना है कि देश में बड़े स्तर पर घुसपैठ हुई है. ऐसे में घुसपैठ की समस्या से बचने के लिए NRC को लागू करना जरूरी है

BJP शासित इस राज्य में भी लागू हो सकता है NRC, प्रदेश के सीएम ने दिया बड़ा बयान

देहरादून: नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान दिया है. सीएम रावत ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उत्तराखंड में भी NRC को लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसको लेकर हम विचार करेंगे कि इसकी जरूरत है या नहीं. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि NRC की जो बातें उठाई जा रही हैं वह जायज मांग है. लंबे समय से देश में इसको लेकर समस्या चल रही है.

सीएम रावत ने कहा कि ज्यादातर लोगों का यह मानना है कि देश में बड़े स्तर पर घुसपैठ हुई है. ऐसे में घुसपैठ की समस्या से बचने के लिए NRC को लागू करना जरूरी है. जहां इसे लागू किया गया है, एक अच्छा कदम है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि NRC के मुद्दे पर कैबिनेट के साथ बैठकर विचार किया जाएगा. जरूरत पड़ने पर इसे लागू भी किया जा सकता है. इसकी जरूरत को लेकर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड एक सीमांत राज्य है और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से घिरा हुआ है. राज्य की आंतरिक सुरक्षा के लिए सरकार जरूरी कदम उठाएगी.