close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम रावत ने कहा, 'हाईस्कूल-इंटर के टॉप 25 बच्चों को कराया जाएगा देश भ्रमण'

सीएम के मुताबिक मुख्यमंत्री प्रतिभा सम्मान योजना के तहत स्नातकोत्तर व प्रोफेशनल कोर्स में टॉप 25 बच्चों की आधी फीस राज्य सरकार द्वारा वापस लौटाने का निर्णय लिया गया है.

सीएम रावत ने कहा, 'हाईस्कूल-इंटर के टॉप 25 बच्चों को कराया जाएगा देश भ्रमण'
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड शिक्षा का प्रमुख केन्द्र बन चुका है. उत्तराखण्ड में तमाम उच्च शैक्षणिक संस्थान खुले हैं.

देहरादून: उत्तराखंड में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में टॉप 25 स्थानों पर आने वाले बच्चों को ‘देश को जानो योजना’ के तहत देशाटन कराया जा रहा है. इससे बच्चे देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृति व सामाजिक परिदृश्य से अवगत होंगे. देशाटन के तहत बच्चों को रेल व हवाई यात्राएं भी कराई जा रही हैं. अगर सम्भव हो सके, तो समुद्री यात्रा भी कराई जाएगी. ये कहना है उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड शिक्षा का प्रमुख केन्द्र बन चुका है. उत्तराखण्ड में तमाम उच्च शैक्षणिक संस्थान खुले हैं. देहरादून में सीपेट में अध्ययन शुरू हो चुका है, जबकि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी भी यहां स्थापित की जा रही है. उन्होंने कहा कि जहां की शिक्षा व्यवस्था ठीक होती है, वहां की सामाजिक व आर्थिकी भी खुद ही ठीक हो जाती है. सीएम के मुताबिक मुख्यमंत्री प्रतिभा सम्मान योजना के तहत स्नातकोत्तर व प्रोफेशनल कोर्स में टॉप 25 बच्चों की आधी फीस राज्य सरकार द्वारा वापस लौटाने का निर्णय लिया गया है.