close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत बोले, 'तीन तलाक बिल पास होना नए भारत के निर्माण की शुरुआत'

सीएम रावत ने केन्द्र सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम को सामाजिक विसंगति को मिटाने व सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने वाला भी बताया.

CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत बोले, 'तीन तलाक बिल पास होना नए भारत के निर्माण की शुरुआत'
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह समाज में मुस्लिम महिलाओं को समानता प्रदान करने वाला ऐतिहासिक कदम है.

देहरादून: तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) पर रोक लगाने के उद्देश्य से लाये गए 'मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक' पर मंगलवार को मोदी सरकार की बड़ी जीत हुई है. लोकसभा से इस बिल को मंजूरी मिलने के बाद इसे मंगलवार को राज्यसभा में पेश किया गया. ट्रिपल तलाक बिल को राज्यसभा से भी मंजूरी मिल गई. वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि तीन तलाक बिल पास होना नये भारत के निर्माण की शुरूआत है.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह समाज में मुस्लिम महिलाओं को समानता प्रदान करने वाला ऐतिहासिक कदम है. यह देश की मुस्लिम महिलाओं को ही नहीं बल्कि सभी महिलाओं को जीने की आजादी के साथ ही उनके मनोबल को बढ़ावा देने का भी प्रयास है. सीएम ने इसे उन्नतशील नये भारत एवं महिला सशक्तिकरण की दिशा में बढ़ाया गया ऐतिहासिक व क्रांतिकारी कदम भी बताया है. 

सीएम रावत ने केन्द्र सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम को सामाजिक विसंगति को मिटाने व सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने वाला भी बताया. उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं में आत्मसम्मान एवं आत्मविश्वास की भावना का भी विकास होगा. उन्होंने इसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी सांसदों का भी आभार व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सबको समानता देने वाले इस बिल का कांग्रेस सहित जिन अन्य राजनीतिक दलों ने विरोध किया है वह निंदनीय है, इसके लिए इतिहास उन्हें कभी माफ नहीं करेगा.