close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्लिक और लाइक करने के नाम पर लोगों से की थी 3800 करोड़ रुपये की ठगी, पुलिस ने दबोचा

पेवे आईटी सॉल्यूशन कंपनी नाम से कम्पनी बनाकर इन लोगों ने अब तक 38 सौ करोड़ रुपए की लोगों के साथ में धोखाधड़ी की है.  

क्लिक और लाइक करने के नाम पर लोगों से की थी 3800 करोड़ रुपये की ठगी, पुलिस ने दबोचा
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा: आगरा पुलिस (Agra Police) ने 38 सौ करोड़ रुपए का फ्रॉड करने वाली कंपनी के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह सफलता थाना सिकंदरा पुलिस को मिली है. आरोपी सोशल साइट (Social Site) पर क्लिक और लाइक करने के नाम पर कंपनी के सदस्य लोगों के साथ में धोखाधड़ी करते थे. इस संबंध में थाना सिकंदरा में मुकदमा दर्ज किया गया था. पेवे आईटी सॉल्यूशन कंपनी नाम से कम्पनी बनाकर इन लोगों ने अब तक 38 सौ करोड़ रुपए की लोगों के साथ में धोखाधड़ी की है.  

खुलासे में लगी थाना सिकंदरा और सर्विलांस टीम को शुक्रवार रात यह सफलता हाथ लगी है. एसपी सिटी आगरा प्रशांत वर्मा ने बताया कंपनी के दो युवक साल 2018 में पूर्व में जेल जा चुके हैं. जबकि इस कंपनी के दो व्यक्ति अमित और वरुण पिछले कई दिनों ने फरार चल रहे थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

कंपनी के लोगों द्वारा क्लिक और लाइक करने के नाम पर तीन प्लान तैयार किए गए थे. इन्हीं प्लानों के के तहत लोगों के साथ में धोखाधड़ी की गई थी. इस संबंध में यशपाल नाम के व्यक्ति ने थाना सिकंदरा में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपियों ने यशपाल से 14 यूजर आईडी फर्जी बनवाकर 13 लाख 80 हजार की ठगी की थी.

लाइव टीवी देखें

पूछताछ में सामने आया है कि इन लोगों ने आगरा के अलावा अन्य राज्यों में भी लोगों के साथ में धोखाधड़ी की है, जिनके मुकदमें ताजनगरी आगरा के अलावा अन्य राज्यों के थानों में दर्ज हैं. 

यह वीडियो भी देखें -