आगरा: पुलिस ने ढूंढ निकाले ताजमहल के ऊपर ड्रोन उड़ाने वाले, लेकिन...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand490589

आगरा: पुलिस ने ढूंढ निकाले ताजमहल के ऊपर ड्रोन उड़ाने वाले, लेकिन...

जानकारी के मुताबिक, ताज की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला ड्रोन पास के होटल अमन स्टे की छत से दो चीनी नागरिक उड़ा रहे थे.

फाइल फोटो

आगरा: आगरा में ताजमहल के ऊपर ड्रोन उड़ाने वाले लोगों को पुलिस ने ढूंढ तो निकाला. लेकिन उन्हें पकड़ने में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली. जानकारी के मुताबिक, ताज की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला ड्रोन पास के होटल अमन स्टे की छत से दो चीनी नागरिक उड़ा रहे थे. लेकिन पुलिस जब तक उन्हें पकड़ती तब तक दोनों चायनीज पर्यटक होटल से चैक आउट कर वाराणसी के लिए रवाना हो चुके थे. 

ताजगंज पुलिस ने होटल स्टाफ से पूछताछ करने के बाद अब उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. ताजमहल के ऊपर 16 और 17 जनवरी को सुरक्षा दावों की धज्जियां उड़ाते हुए ताजमहल के मुख्य स्मारक तक ड्रोन उड़ाया गया था, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया था. इस मामले में मुकदमा भी थाना ताजगंज में दर्ज किया गया है. 

दो दिन में चार बार उड़ाए गए ड्रोन की ऊंचाई 300 मीटर से अधिक थी. इसे आसानी से देखा भी नहीं जा सकता था. ताज के ऊपर और आसपास ड्रोन उड़ाने की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं. कई बार पर्यटक ड्रोन उड़ाते हैं.

ताजमहल और उसके पांच सौ मीटर के प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन कैमरे के उपयोग पर पूरी तरह पाबंदी है. इसके बाद भी आए दिन पर्यटक ड्रोन कैमरे से फोटोग्राफी करके ताज की सुरक्षा में सेंध लगा रहे है. बुधवार की सुबह भी ड्रोन उड़ाया गया था, यहां कुछ लोगों ने दक्षिणी गेट से ड्रोन उड़ाया, जोकि ताज के रेड जोन पर मंडराता रहा. 

Trending news