एक दिन के लिए अफसर बनीं बेटियां, किसी को मिला SDM का पद, तो कोई बना कोतवाल

विद्या मंदिर इंटर कालेज में कक्षा 11 की छात्रा प्रतिभा काला को थाना सिविल लाइंस कोतवाली में कोतवाल बनाया गया, तो वहीं कशिश खान को मिलक का SDM बनाया गया.

एक दिन के लिए अफसर बनीं बेटियां, किसी को मिला  SDM का पद, तो कोई बना कोतवाल
मिशन शक्ति के तहत छात्रा प्रतिभा काला को कोतवाल तो कशिश खान को मिलक का SDM बनाया गया.

रामपुर: रामपुर जिले में शुक्रवार को थानों का माहौल कुछ बदला सा नजर आया. यहां जिले के सभी थानों में प्रभारी के तौर पर बेटियों ने ही थानों की कमान संभाली. वहीं SDM और ट्रैफिक पुलिस के तौर पर भी बेटियां ही नजर आईं. इतना ही नहीं बेटियों ने रोड पर ट्रैफिक नियमों का उलंघ्घन कर रहे लोगों के चालान भी काटे. बता दें कि सीएम योगी के मिशन शक्ति अभियान के तहत प्रशासन ने यह निर्णय लिया. इस दौरान राज्यमंत्री बलदेव औलख भी मौजूद रहे. 

इस मंदिर में मौजूद है 70 फीट ऊंची शिवलिंग, एक साथ होते हैं 12 ज्योर्तिलिंगों के दर्शन  

विद्या मंदिर इंटर कालेज में कक्षा 11 की छात्रा प्रतिभा काला को थाना सिविल लाइंस कोतवाली में कोतवाल बनाया गया, तो वहीं कशिश खान को मिलक का SDM बनाया गया. कोतवाल बनी प्रतिभा ने थाने में बनी महिला हेल्प डेस्क का राज्यमंत्री से फीता कटवाकर उद्घाटन किया. इसके बाद राज्यमंत्री ने थाने का निरीक्षण भी किया. इस दौरान जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह और एसपी शगुन गौतम भी मौजूद रहे.

बता दें कि थाना प्रभारी बनी बेटियों के साथ वाहन चेकिंग भी कराई गई. पूरे जिले में शुक्रवार को चेकिंग के दौरान 65 वाहनों का चालान काटा और 45 हजार रुपए जुर्माना भी वसूला गया. 

'मिशन शक्ति' का कमाल, बिलारी की चंद्रिका बनीं एक दिन की विधायक

नामित थाना प्रभारी कुमारी प्रतिभा काला ने कहा कि नामित थाना प्रभारी बनाए जाने से वो बेहद खुश हैं. उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी की कुर्सी पर बैठने के बारे में कभी नहीं सोचा था. प्रतिभा ने कहा है कि महिलाओं को आगे आकर पुलिस की हेल्प करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से जागरूक होने की अपील भी की. 

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने कहा है कि बड़ी संख्या में लोग वाहन चेकिंग को लेकर शिकायत करते थे कि चेकिंग के नाम पर पुलिस लोगों को परेशान कर रही है. शिकायतों की वजह से शुक्रवार को स्कूल की छात्राओं की मौजूदगी में चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान लोग बिना हेलमेट और बिना मास्क के वाहन चलाते दिखे. उन्होंने बताया कि आज कई लोगों के वाहनों का चालान काटा गया और जुर्माना भी वसूला गया. 

WATCH LIVE TV