उत्तराखंड की जनता को मिलेगी सौगात, इन दो शहरों के लिए जल्द चलेंगी जनशताब्दी एक्सप्रेस

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा उत्तराखंड को दो जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात मिली है. यह दो जनशताब्दी ट्रेनें टनकपुर से नई दिल्ली और कोटद्वार से नई दिल्ली के बीच चलेंगी. 

उत्तराखंड की जनता को मिलेगी सौगात, इन दो शहरों के लिए जल्द चलेंगी जनशताब्दी एक्सप्रेस
सांकेतिक तस्वीर.

देहरादून: राज्यसभा सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी की पहल रंग लाई है. अब जल्द ही दिल्ली से कोटद्वार और टनकपुर के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस चलायी जाएंगी. दरअसल रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य को दो नई ट्रेनों की सौगात देने का ऐलान किया है.

काम की खबर: 1 जनवरी से बदल जाएंगे आपके रोजमर्रा से जुड़े ये नियम, जेब भी होगी ढ़ीली

जल्द जारी होगा दोनों ट्रेनों का टाइम टेबल
अनिल बलूनी ने बताया कि केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा उत्तराखंड को दो जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात मिली है. यह दो जनशताब्दी ट्रेनें टनकपुर से नई दिल्ली और कोटद्वार से नई दिल्ली के बीच चलेंगी. इससे संबंधित पत्र भी सांसद को मिल चुका है. उन्होंने कहा कि जल्द ही दोनों ट्रेनों का टाइम टेबल भी रेल मंत्रालय द्वारा जारी कर दिया जाएगा.

बर्फबारी और बेहद ठंड के बीच पूजा कर रहे साधु, देखिए Viral Video

सांसद ने पिछले महीने ही रेल मंत्री को लिखा था पत्र
सांसद ने कहा कि बीते 17 नवंबर 2020 को उन्होंने रेल मंत्री को इससे संबंधित अनुरोध पत्र लिखा था. उन्होंने कहा कि वो केंद्रीय रेल मंत्री के जल्द फैसला लेने के लिए उनके आभारी हैं. इन दोनों ट्रेनों के संचालन से यहां के नागरिकों, विद्यार्थियों, रोगियों और नौकरी करने वाले लोगों के लिए बड़ी राहत होगी. खासतौर पर टनकपुर- नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से पिथौरागढ़ चंपावत और ऊधमसिंह नगर के नागरिकों को बड़ी सुविधा होगी. उसी तरह कोटद्वार-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से गढ़वाल मंडल के नागरिकों को भी रेल यात्रा की सुविधा मिल सकेगी.

बिना मदन मोहन मालवीय को पढ़े नहीं मिलेगी BHU की डिग्री, अनिवार्य कोर्स में शामिल होगा उनका दर्शन

मोदी सरकार में राज्य में आई क्रांति
सांसद बलूनी ने कहा कि मोदी सरकार आमजन की सुविधा के लिए काम कर रही है. उनके कार्यकाल में उत्तराखंड राज्य में रेल क्षेत्र में क्रांति हुई है. ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का कार्य तेजी से चल रहा है. वहीं नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन, गढ़वाल-कुमाऊं रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन हो रहा है. उन्होंने बताया कि रेल मंत्रालय काशीपुर-धामपुर नई रेल लाइन और टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन पर ट्रेनों के संचालन की दिशा में गंभीरता से काम कर रहा है. सांसद ने कहा कि उत्तराखंड में आम जनता के साथ श्रद्धालुओं तथा पर्यटकों को भी सुविधाजनक रेल सेवा मिलेगी. जो सामरिक दृष्टि से भी यह लाभकारी सिद्ध होगी.

सितारों के हो गए सितारेः प्रणब दा से लेकर सुशांत तक, जानदार शख्सियतों की यादें ही बाकी

WATCH LIVE TV