उत्तर प्रदेश : करंट की चपेट में आने से 2 बच्चों की मौत, मुकदमा दर्ज

मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के दो बच्चे रवि और उसका फुफेरा भाई अमन निमंत्रण में अपने परिजनों के साथ पलका गांव आए थे.

उत्तर प्रदेश : करंट की चपेट में आने से 2 बच्चों की मौत, मुकदमा दर्ज
करंट लगने से दो बच्चों की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महोबा : उत्तर प्रदेश में महोबा जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र के पलका गांव में गुरुवार को अन्ना मवेशियों से फसल की रखवाली के लिए खेत मे लगाई गई तारबाड़ी में दौड़ रहे करंट की चपेट में आकर दो बच्चों की मौत हो गई है. यह जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी.

कोतवाली निरीक्षक विपिन त्रिपाठी ने बताया, "मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के दो बच्चे रवि और उसका फुफेरा भाई अमन निमंत्रण में अपने परिजनों के साथ पलका गांव आए थे. सुबह हैंडपम्प में नहाने के बाद जैसे ही पानी से भीगे कपड़े खेत में लगी तारबाड़ी में डाला दोनों करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई."

उन्होंने बताया कि खेत में तारबाड़ी किसान विनोद नामदेव ने अन्ना मवेशियों से फसल की रखवाली के लिए लगाई थी और उसमें बिजली का करंट प्रवाहित कर दिया था. विनोद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है. पोस्टमॉर्टम कराने के बाद दोनों शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं.

बच्चों की मौत के बाद पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.