शर्मनाक: अस्पताल में नहीं थे मरीजों के परिजन, तो बिस्‍तर से बांध दिए हाथ-पैर
Advertisement

शर्मनाक: अस्पताल में नहीं थे मरीजों के परिजन, तो बिस्‍तर से बांध दिए हाथ-पैर

रेल दुर्घटना में घायल दो मरीजों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में 27 मार्च तो भर्ती कराया गया था. जहां पर दोनों ही मरीजों को बेड पर बांधकर रखा गया है. 

मरीजों के हाथ-पांव बिस्‍तर से बांधे जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों और अस्पताल कर्मचारियों का एक बार फिर अमानवीय चेहरा सामने आया है. मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज का है, जहां इमरजेंसी वार्ड में मरीजों के हाथ-पैर को इसलिए बांध दिया, क्योंकि उनके परिजन देखभाल के लिए वहां नहीं थे. तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसने उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

  1. अस्‍पताल की कार्यप्रणाली पर खड़े हुए सवाल
  2. ट्रेन से गिरकर घायल हुए थे दोनों युवक
  3. 27 मार्च को अस्पताल में किया गया था भर्ती

आपको बता दें कि रेल दुर्घटना में घायल दो मरीजों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में 27 मार्च तो भर्ती कराया गया था, जहां पर दोनों ही मरीजों के हाथ-पैर को बेड पर बांधकर रखा गया है. 

 

 

ट्रेन से गिरकर हुए थे घायल
मेडीकल कॉलेज के एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि घायल दोनों युवकों को पुलिस 27 मार्च को लाई थी. बताया जा रहा है कि दोनों युवक ट्रेन से गिर कर घायल हो गए थे. 

 

 

मामले पर CMO ने दी सफाई 
मामला सामने आने के बाद जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के चीफ मेडिकल अफसर एसएच जैदी ने मीडिया से सफाई देते हुए कहा, 'उनका इलाज सीनियर डॉक्टर कर रहे थे. हमारे यहां बेड में साइड गार्ड नहीं है. दोनों ही मरीजों के साथ उनके घरवाले भी नहीं थे और हमारे स्टाफ सिर्फ उनकी देखरेख के लिए पूरे समय वहां नहीं बैठ सकते हैं. इस वजह से हमने मरीजों को गिरने से बचाने के लिए बेड से बांध दिया.'

ये भी पढ़ें: झांसी: मरीज की कटी टांग का बना दिया तकिया, डॉक्टर और स्टॉफ पर गिरी गाज

हड़ताल पर हैं जूनियर डॉक्टर्स
एएमयू के जवाहरलाल मेडीकल कॉलेज में एएमयू छात्रनेता और महिला डॉक्टर के बीच विवाद चल रहा है. इस विवाद के चलते ही जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल चल रही है. बताया जा रहा है इस वजह ही अस्पताल में स्टाफ की कमी है. 

फिर सामने आई अस्पताल की लापरवाही
दो दिन पहले ही इसी अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें अस्पताल के कर्मचारी मरीज को घसीटते हुए ले जा रहे थे. इससे पहले यूपी के ही झांसी मेडिकल कॉलेज की एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें अस्पताल कर्मचारियों ने मरीज के कटे पैर को उसके सर के नीचे रख तकिया बना दिया था.

Trending news