मेरठ: स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत, शुरु होगा स्वाइन फ्लू के खिलाफ अभियान
Advertisement

मेरठ: स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत, शुरु होगा स्वाइन फ्लू के खिलाफ अभियान

पिछले करीब ढाई माह में 54 लोगों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है.

(प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ: स्वाइन फ्लू से दो और महिलाओं की मौत होने के बाद मेरठ जिले में अब तक सात लोग इस बीमारी में अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 54 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है. आज मेडिकल अस्पताल के चिकित्सक समेत चार और लोगों में स्वाइन फ्लू के संक्रमण की पुष्टि हुई. मुख्य चिकित्साधिकारी ने स्वाइन फ्लू के खिलाफ अभियान शुरु करने की घोषणा की.

जिला मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजकुमार ने बताया कि स्वाइन फ्लू से पीड़ित निजी नर्सिग होम की एक नर्स लीलिमा और एक अन्य महिला रविता की मौत हो गई है. गोपाल विहार निवासी लीलिमा का दिल्ली के एम्स में उपचार चल रहा था,जबकि कंकरखेड़ा निवासी रविता का मेरठ के ही एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था.

मेडिकल अस्पताल द्वारा जारी ताजा जांच रिपोर्ट में मेडिकल अस्पताल के सर्जरी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विशाल भारद्वाज, गोल्फ कालोनी निवासी सुनीता, मवाना निवासी विश्वास विश्नोई, खतौली निवासी अंकुरी को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.

मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुसार मेडिकल अस्पताल की माइक्रोबायोलॉजी लैब से पिछले करीब ढाई माह में 54 लोगों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर जिले में स्वाइन फ्लू से लड़ने के लिए अभियान शुरु किया जा रहा है. अभियान के तहत अन्य उपायों के अलावा स्वास्थ्य कर्मी फाइट अगेंस्ट स्वाइन फ्लू लिखे कैप लगा कर लोगों को जागरुक करेंगे.

Trending news