अयोध्या में पंचायत के दौरान खूनी संघर्ष, ग्राम प्रधान समेत 2 की मौत, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल
Advertisement

अयोध्या में पंचायत के दौरान खूनी संघर्ष, ग्राम प्रधान समेत 2 की मौत, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने घटना की निंदा की और पुलिस को कटघरे में खड़ा करते हुए आलाधिकारियों व चौकी इंचार्ज को जय प्रकाश की हत्या का जिम्मेदार ठहराया.

 

अयोध्या में पंचायत के दौरान खूनी  संघर्ष, ग्राम प्रधान समेत 2 की मौत, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में सोमवार को पंचायत की बैठक के दौरान खूनी संघर्ष में ग्राम प्रधान समेत दो लोगों की मौत हो गई. मरने वाले में एक नाम अयोध्या सांसद लल्लू सिंह के पूर्व प्रतिनिधि रहे जय प्रकाश सिंह का है. वहीं, राम पदारथ यादव नाम के शख्स की भी गोली लगने से मौत हो गई. राम यादव पर ही गोली चलाने का आरोप है.

घटना थाना इनायतनगर क्षेत्र के धरमगंज बाजार पलिया प्रताप शाह गांव की है. जहां मृतक ग्राम प्रधान जय प्रकाश सिंह के करीबियों ने बताया कि पंचायत में अचानक दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. गोलीबारी में दोनों की मौत हो गई. दोनों ग्राम प्रधानी का चुनाव लड़ चुके थे. मृतक ग्राम प्रधान जय प्रकाश ने पहले ही अपनी हत्या का संदेह जताया था.

मृतक जय प्रकाश के समर्थकों ने आरोप लगाया कि हैरिंग्टनगंज चौकी इंचार्ज राजेश यादव को हटाने के लिए सांसद और ग्राम प्रधान ने पहले ही एसएसपी और आईजी से कहा था. लेकिन पुलिस विभाग ने सांसद लल्लू सिंह व मृतक ग्राम प्रधान की बात नहीं मानी. बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने घटना की निंदा की और पुलिस को कटघरे में खड़ा करते हुए आलाधिकारियों व चौकी इंचार्ज को जय प्रकाश की हत्या का जिम्मेदार ठहराया.

सांसद प्रतिनिधि रह चुके जय प्रकाश सिंह की हत्या के बाद सांसद लल्लू सिंह ने भी आईजी डॉ संजीव गुप्ता और एसएसपी आशीष तिवारी पर रोष व्यक्त किया. पोस्टमार्टम हाउस के बाहर का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सांसद लल्लू सिंह दोनों अधिकारियों को हाथ जोड़कर जोड़ मौके से चले जाने के लिए कहते सुनाई दे रहे हैं. लल्लू सिंह बेहद आहत होकर कहते सुनाई दिए कि उनके सांसद रहने का क्या फायदा जब उनकी सुनवाई नहीं हो.

घटना के संबंध में एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि ग्राम प्रधान जयप्रकाश सिंह और राम पदारथ यादव के बीच पंचायत के दौरान कहासुनी हुई थी. गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई. दोनों में चुनावी विवाद की सम्भावना है. फिलहाल जांच चल रही है.

Trending news