जब अपने पीछे हटे, तब अभिमन्यु मुस्लिम महिला के लिए बने मददगार, UAE की राजकुमारी ने की तारीफ

कानपुर के यूपी प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ( Abhimanyu Gupta) ने मुस्लिम महिला को खून देकर मानवता की मिसाल पेश की है. जब शहाना बेगम (Shahana Beghum) को डायलिसिस के लिए उनका परिवार भी खून देने को तैयार नहीं हुआ तब अभिमन्यु (Abhimanyu Gupta) उनके लिए मसीहा बन सामने आए.

जब अपने पीछे हटे, तब अभिमन्यु मुस्लिम महिला के लिए बने मददगार, UAE की राजकुमारी ने की तारीफ
अभिमन्यु गुप्ता ने दिया मु्स्लिम महिला को खून

कानपुर: कानपुर के यूपी प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ( Abhimanyu Gupta) ने मुस्लिम महिला को खून देकर मानवता की मिसाल पेश की है. जब शहाना बेगम (Shahana Beghum) को डायलिसिस के लिए उनका परिवार भी खून देने को तैयार नहीं हुआ तब अभिमन्यु (Abhimanyu Gupta) उनके लिए मसीहा बन सामने आए. उनके नेक काम ने देश का मान बढ़ाया है. जिसकी तारीफ विदेश तक हो रही है. संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates) की राजकुमारी हिंड अल कसीमी (Hend Al Qassimi) ने ट्वीट कर अभिमन्यु  की तारीफों के पुल बांधे हैं.

राजकुमारी  हिंड अल कसीमी ने की तारीफ
संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) की राजकुमारी  हिंड अल कसीमी (Hend Al Qassimi) ने लिखा कि "मुस्लिम महिला मरीज को एक हिंदू ने लॉकडाउन के दौरान ऐसे वक्त में खून दिया जब उसके रिश्तेदार भी पीछे हट गए थे. यही है भारत, जिसके मूल्यों पर विश्वास करके मैं बड़ी हुई हूं.'' लाखों फॉलोअर्स वाली अरब राजकुमारी का यह ट्वीट खासा लोकप्रिय हो रहा है और इसे लगातार रिट्वीट किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: योगी सरकार के लिए खुशखबरी, UP में कोरोना रिकवरी रेट 42 फीसदी पहुंचा, राष्ट्रीय औसत से 13 फीसदी ज्यादा

मुस्लिम  महिला के लिए किया रक्तदान
दरअसल, फर्रुखाबाद में रहने वाली 55वर्षीय शहाना बेगम की दोनों किडनी खराब हैं. डायलिसिस के लिए उनको कानपुर एयर फोर्स अस्पताल कैंट आना था. इसके लिए उन्हें खून की आवश्यकता थी. तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें कोई खून देने को राजी नहीं हुआ. जिसके बाद उन्होंने यूपी प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता (Abhimanyu Gupta) से मदद मांगी. शहाना बेगम (Shahana Beghum) के आग्राह पर अभिमन्यु गुप्ता ( Abhimanyu Gupta) तुरंत खून देने को तैयार हो गए. 27 अप्रैल को उन्होंने मुस्लिम महिला के लिए रक्तदान किया. जिसकी सोशल मीडिया पर भरपूर सराहना हुई.

ये भी पढ़ें: यूपी में मजदूरों के अच्छे दिन, योगी सरकार गांव में ही देगी रोजगार

अभिमन्यु ने कहा कि जब मुझे पता चला कि मेरे खून देने से किसी की जान बच जाएगी, तो मैंने इसे अपना फर्ज समझा. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजकुमारी (Hend Al Qassimi)  की ओर से  किए गए ट्वीट पर भी धन्यवाद दिया. अभिमन्यु  ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है.

watch live tv: