ऊधम सिंह नगर: कोरोना के बाद इस बीमारी के लिए स्वास्थ्य महकमे ने कसी कमर, मेयर ने मांगी माफी

उत्तराखंड में कोरोना के बाद अब मॉनसून सीजन के दस्तक देते ही डेंगू का भी खतरा बढ़ने लगा है. ऐसे में डेंगू की रोकथामके लिए स्वास्थ्य महकमा मुस्तैद दिखाई दे रहा है. ऊधम सिंह नगर जिले के 3 अस्पतालों में एलाइजा टेस्टिंग मशीन को लगा दी गई है.

ऊधम सिंह नगर: कोरोना के बाद इस बीमारी के लिए स्वास्थ्य महकमे ने कसी कमर, मेयर ने मांगी माफी
प्रतीकात्मक फोटो

ऊधमसिंह नगर: उत्तराखंड में कोरोना के बाद अब मॉनसून सीजन के दस्तक देते ही डेंगू का भी खतरा बढ़ने लगा है. ऐसे में डेंगू की रोकथामके लिए स्वास्थ्य महकमा मुस्तैद दिखाई दे रहा है. ऊधम सिंह नगर जिले के 3 अस्पतालों में एलाइजा टेस्टिंग मशीन को लगा दी गई है. लेकिन कोरोना वायरस के चलते नगर निगम की ओर से ऊधम सिंह नगर के नालों की साफ-सफाई नहीं हो पाई. इसके लिए यहां के मेयर ने लोगों से माफी मांगी है. 

जनता को डेंगू के डंक से बचाने में लगा स्वास्थ्य विभाग 
पिछले वर्ष डेंगू के डंक ने कई लोगों की जान ले ली थी. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अभी से तैयारियों में जुट चुका है. जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड बना दिया गया है और डेंगू की जांच के लिए जिले में तीन एलाइजा टेस्टिंग मशीनें खटीमा, रुद्रपुर और काशीपुर के अस्पतालों में लगाई गई हैं. जिले के सीएमओ देवेंद्र पंचपाल ने बताया कि डेंगू से निपटने के लिए जिले का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह तैयार है. जिले में जागरूकता अभियान भी जलाया जा रहा है. 

सावन का पहला सोमवार आज, शिवालयों में जलाभिषेक करने पहुंचे भक्त, विशेष है आज का संयोग 

मेयर रामपाल सिंह ने मांगी माफी 
रुद्रपुर नगर निगम के मेयर रामपाल सिंह ने रुद्रपुर ने जनता से माफी भी मांगी है. उनका कहना है कि मानसून ने दस्तक दे दी है और नगर निगम लॉकडाउन के चलते सही से नालों की साफ-सफाई नहीं कर पाया. ऐसे में मुख्य बाजार समेत अन्य क्षेत्रों में नालियां चोक हो रही हैं और जलभराव हो रहा है. ऐसे में उन्होंने क्षेत्र की जनता से माफी मांगी. 

WATCH LIVE TV