उत्तराखंड: नहीं रुक रहा कच्ची शराब बनाने का सिलसिला, पुलिस ने 8 भट्ठियों पर की छापेमारी

अभियान में कच्ची शराब की 8 भट्ठियों को नष्ट किया है. इसके साथ-साथ 25 हजार लीटर लहन को भी नष्ट किया गया है. साथ ही दो सौ लीटर कच्ची शराब, उपकरण और दो बाइक भी बरामद की है.

उत्तराखंड: नहीं रुक रहा कच्ची शराब बनाने का सिलसिला, पुलिस ने 8 भट्ठियों पर की छापेमारी
लहन नष्ट करती पुलिस.

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड (Uttarakhand) में अवैध और कच्ची शराब (Raw Liquor) बनाने का सिलसिला रुक नहीं रहा है. उधमसिंह नगर (Udham Singh Nagar) पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में कच्ची शराब की 8 भट्ठियों को नष्ट किया है. इसके साथ-साथ 25 हजार लीटर लहन को भी नष्ट किया गया है. साथ ही दो सौ लीटर कच्ची शराब, उपकरण और दो बाइक भी बरामद की है. शराब माफिया छापेमारी की सूचना से पहले भागने में कामयाब रहे. 

रुद्रपुर कोतवाली को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बुंदूखेडा, रायपुर ओर अर्जुनपुर में नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के चलते छपेमारी अभियान में 8 भट्ठियों को तोड़ दिया जबकि 25 हजार लीटर लहन नष्ट किया गया.  साथ ही कच्ची शराब बनाने वाली 8 भट्टियों और दो सौ लीटर कच्ची शराब भी कब्जे में ली.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार (25 नवंबर) सुबह सीओ अमित कुमार के नेतृत्व में तीन स्थानों में कोतवाली पुलिस द्वारा छापेमारी की गई. तीनों स्थानों पर अवैध रूप से तैयार की जा रही कच्ची शराब की भट्ठियों मिली, जिसके बाद टीम द्वारा सभी भट्टियों को नष्ट करने के बाद समान कब्जे में ले लिया. हालांकि कच्ची शराब के तस्कर छापेमारी की सूचना से पहले ही मौके से फरार हो गए. वहीं पुलिस ने कच्ची शराब बनाने वाले तस्करों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

वहीं, सीओ अमित कुमार ने बताया कि कच्ची शराब को लेकर अभियान कोतवाली पुलिस के साथ चलाया गया था, जिसमे आठ भट्टियों को नष्ट किया गया. लगभग 25 हजार लीटर लहन भी नष्ट किया गया है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है औक आगे भी अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.