BJP नेता उमा भारती बोलीं, 'सनातन काल से ही भारत हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा'
Advertisement

BJP नेता उमा भारती बोलीं, 'सनातन काल से ही भारत हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा'

 उमा भारती ने कहा कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है और ये किसी सरकार या जनता की घोषणा से नही हुआ है, ये सनातन काल से है.

उमा भारती ने इस दौरान कहा कि भारत एक हिंदू राष्ट्र था, हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा.

ललितपुर: बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में शनिवार को यूपी के ललितपुर में एक कार्यक्रम किया. उमा भारती ने इस दौरान कहा कि भारत एक हिंदू राष्ट्र था, हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा. उमा भारती ने कहा कि ये किसी सरकार या जनता की घोषणा से नही हुआ है, ये सनातन काल से है. दरअसल, उमा भारती नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रही थीं.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उमा भारती ने कहा कि विपक्षी कहते हैं कि हम भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं. हम आपसे कहते हैं कि भारत हिन्दू राष्ट्र था, हिन्दू राष्ट्र है और हिन्दू राष्ट्र रहेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओ को घर-घर जाकर आम लोगों को सीएए की सही जानकारी देनी चाहिए. यूपी के ललितपुर जिले में BJP की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती सीएए के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची थीं. याहां उन्होंने तुवन मंदिर परिसर में बीजेपी कार्यकर्ताओ और समर्थकों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सीएए के बारे में जानकारी दी. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्षी कहते हैं कि हम भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं. हम आपसे कहते हैं कि भारत हिन्दू राष्ट्र था, हिन्दू राष्ट्र है और हिन्दू राष्ट्र रहेगा. उन्होंने कहा कि ये किसी सरकार या सत्ता की घोषणा से नही हुआ है. यह सनातन काल की परंपराओं से हुआ है. लेकिन, भारत न कभी हिन्दू राज्य था, न हिन्दू राज्य होगा, न हिन्दू राज्य है. हम हिन्दू नेशन की बात कहते हैं. भारत हिन्दू नेशन था, हिन्दू नेशन है और हिन्दू नेशन रहेगा. यह सदियों से चला आ रहा है. विश्व मे सारे देश खत्म हो गए, उनके धर्म बदल गए लेकिन, एक मात्र भारत नहीं बदला.

इससे पहले मध्य प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में शुक्रवार को आयोजित एक संगोष्ठी में पहुंची पूर्व सांसद उमा भारती ने गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा था. उमा भारती ने कहा था कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जिन्ना की तरह नफरत फैला रहे हैं.

बुद्धिजीवियों को संबोधित करते हुए उमा भारती ने गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा था कि कांग्रेस भारत के मुसलमानों को गुमराह कर घिनौनी साजिश रच रही है. नफरत का जो जहर जिन्ना ने देश में फैलाया था, वो ही काम आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कर रहे हैं. इस दौरान उमा भारती ने राहुल गांधी को आज के दौर का जिन्ना भी बता डाला था.

Trending news