लखनऊ में एक दिन में हुआ 576 योजनाओं का लोकार्पण, 161 करोड़ होंगे खर्च
Advertisement

लखनऊ में एक दिन में हुआ 576 योजनाओं का लोकार्पण, 161 करोड़ होंगे खर्च

उन्होंने कहा कि लखनऊ का सुनियोजित विकास किया जा रहा है. अब शहर को किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. लखनऊ की खूबसूरती में चार-चांद लगेगा. 

उन्होंने कहा कि आने वाले पांच-छह वर्ष में लखनऊ की खूबसूरती की चर्चा दुनिया में होगी. (फोटो-एएनआई)

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने लखनऊ के कुड़ियाघाट पर आयोजित कार्यक्रम में विकास के लिए 161 करोड़ की 576 योजनाओं का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि आने वाले पांच-छह वर्ष में लखनऊ की खूबसूरती की चर्चा दुनिया में होगी. 

अपने संसदीय क्षेत्र के चार दिवसीय दौरे पर मंगलवार (25 दिंसबर) को राजनाथ सिंह ने अनेक योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि लखनऊ का सुनियोजित विकास किया जा रहा है. अब शहर को किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. लखनऊ की खूबसूरती में चार-चांद लगेगा. 

उन्होंने कहा कि अटल जी ने सांसद रहते हुए लखनऊ के विकास की हर संभव कोशिश की. मगर जब प्रधानमंत्री बने तो उन पर सिर्फ अपने संसदीय क्षेत्र का विकास करने का आरोप न लगे यह मर्यादा भी उन्होंने बनाए रखी. 

उन्होंने कहा कि शहर में अभी तीन फ्लाईओवर के निर्माण का काम चल रहा है. फरवरी में दो और फ्लाईओवर का शिलान्यास हो जाएगा. इसके अलावा हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है कि लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की आठ लेन की सड़क का बनना, जिससे कि आने वाले वक्त में शहर के ट्रैफिक की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा कि गोमतीनगर में विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बन रहा है. 

इस दौरान उन्होंने बीजेपी नेता प्रत्यूष मणि त्रिपाठी की पत्नी को दस लाख रुपए का चेक और आवास दिया. बीजेपी नेता की लखनऊ में इसी महीने के पहले हफ्ते में हत्या कर दी गई थी. कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री राजनाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक व मोहसिन रजा सहित बीजेपी नेता व कार्यकर्ता थे. 

Trending news