शानदार पहल: बेटी को वर्चुअली दें आशीर्वाद, शादी में आना नहीं है, आराम से होगी दावत
Advertisement

शानदार पहल: बेटी को वर्चुअली दें आशीर्वाद, शादी में आना नहीं है, आराम से होगी दावत

गोरखपुर के रहने वाले इंजीनियर पिता ने अपनी बेटी की शादी का न्योता ऑनलाइन भेज रहे हैं. साथ ही वह कार्ड प्राप्त करने वालों से अनुरोध कर रहे हैं कि सिर्फ कार्ड स्वीकार करें, शादी में आने की जरूरत नहीं है.

सांकेतिक तस्वीर

गोरखपुर: कोरोना की दूसरी लहर ने शादी-विवाह जैसे आयोजनों पर ग्रहण लगा दिया है. जिन लोगों ने शादी के कार्ड बांट दिए थे, वहीं अब कॉल और संदेश भेजकर अपने रिश्तेदारों को शादी में आने से मना कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गोरखपुर से भी सामने आया है, जहां पर एक इंजीनियर ने 300 से अधिक शुभेच्‍छुओं को संदेश भेजकर शादी में नहीं आने की अपील किया है.

बेटी को वर्चुअली दें आशीर्वाद 
गोरखपुर के रहने वाले इंजीनियर पिता ने अपनी बेटी की शादी का न्योता ऑनलाइन भेज रहे हैं. साथ ही वह कार्ड प्राप्त करने वालों से अनुरोध कर रहे हैं कि सिर्फ कार्ड स्वीकार करें, शादी में आने की जरूरत नहीं है. वर-वधु को वर्चुअली आशीर्वाद दें. 

 VIDEO: काफी शातिर है ये बिल्ली 'मौसी', पलक झपकते ही चुरा लेती है मगरमच्छ का शिकार

इसलिए रिश्तेदारों को कर रहे हैं मना 
इंजीनियर पिता ने बताया कि वह शादी में पूरी तरह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेंगे. कोरोना महामारी को देखते हुए शादी में सिर्फ 25 लोग ही शामिल होंगे. उनके परिवार में ही 30 से अधिक सदस्य हैं. इसलिए वह अपने रिश्तेदारों को मैसेज भेज कर शादी में नहीं आने की अपील कर रहे हैं. 

आराम से करेंगे भोज 
उन्होंने संदेश भेजते हुए लिखा, "आप अपने घर से वीडियो कॉलिंग करके वर-वधू को आशीर्वाद दे सकते हैं. अभी शादी ऐसे ही हो जाएगी फिर सब ठीक रहा तो कोरोना खत्‍म होने के बाद आराम से भोज होगा". 

पहले अस्पताल प्रशासन ने नहीं छूने दी बॉडी, जब मुखाग्नि के लिए चेहरा खोला तो दंग रह गए परिजन

धड़ाधड़ कर रहे हैं शादी कैंसिल 
बताते चलें कि ऐसे सैकड़ों शादी वाले घर मजबूर हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उनका हर दिन भारी गुजर रहा है. अपनी और मेहमानों की सुरक्षा, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन, सरकारी नियम-कायदे समेत ढेर सारी चिंताओं में रातों की नींद काफूर हो गई है. ऐसे में शादियों की तिथियों को आगे बढ़ा रहे हैं. लोग मैरेजहॉल, डेकोरेशन व कैटरिंग की बुकिंग धड़ाधड़ कैंसिल कर रहे है.

WATCH LIVE TV

Trending news