उन्नाव गैंगरेप केस: कोर्ट के आदेश के बाद मां और चाचा समेत पीड़िता पर जालसाजी का केस दर्ज

कोर्ट के आदेश के बाद माखी गैंगरेप कांड मामले में पीड़िता, उसकी मां और उसके चाचा के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471 की धाराओं में ये मामला दर्ज किया गया है.

उन्नाव गैंगरेप केस: कोर्ट के आदेश के बाद मां और चाचा समेत पीड़िता पर जालसाजी का केस दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

उन्नाव: उत्तर प्रदेश का बहुचर्चित उन्नाव गैंगरेप मामले में नया मोड आ गया है. माखी गैंगरेप कांड मामले में पीड़िता, उसकी मां और उसके चाचा के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक, माखी थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद इनके खिलाफ जालसाजी, फर्जी मार्कशीट में जन्मतिथि में फर्जीवाड़ा करने के मामले में ये मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. 

दरअसल, ये मुकदमा सह अभियुक्ता शशि सिंह के पति हरिपाल सिंह ने उन्नाव कोर्ट में याचिका डालकर दर्ज करवाया है. मामल की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद माखी गैंगरेप कांड मामले में पीड़िता, उसकी मां और उसके चाचा के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471 की धाराओं में ये मामला दर्ज किया गया है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही रेप पीड़िता के चाचा को पुलिस ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वो जेल में ही बंद है. उन्नाव गैंगरेप कांड के सामने आने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार घिर गई थी, क्योंकि आरोप बीजेपी विधायक पर लगे थे. गैंगरेप पीड़ित के आत्मदाह की कोशिश और उसके पिता की संदिग्ध हालात में मौत के बाद यूपी सरकार पर सवाल खड़े हो हुए थे. 

मामला बढ़ता देख सरकार ने इस केस को सुलाझाने के लिए एसआईटी का गठन कर किया, लेकिन कुछ समय बाद ही जांच सीबीआई के हाथों में पहुंच गई. रेप पीड़िता के पिता की हत्या और गैंगरेप मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 से ज्यादा लोग जेल में बंद हैं.