उन्नाव गंगा एक्सप्रेस-वे के काम ने पकड़ी रफ्तार, पहले चरण में जमीन अधिग्रहण का काम शुरू
Advertisement

उन्नाव गंगा एक्सप्रेस-वे के काम ने पकड़ी रफ्तार, पहले चरण में जमीन अधिग्रहण का काम शुरू

गंगा एक्सप्रेस-वे का जो खाका तैयार किया गया है वो उन्नाव जनपद की सभी 6 तहसीलों के 76 गांवों से होकर 109 किलोमीटर का हिस्सा उन्नाव से गुजरेगा. योगी सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट गंगा एक्सप्रेसवे 594 किमी लंबा होगा. ये मेरठ से प्रयागराज के बीच बनेगा.

सांकेतिक तस्वीर

दयाशंकर/उन्नाव: योगी सरकार की महत्वपूर्ण एजेंडा गंगा एक्सप्रेस-वे के काम ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. पहले चरण में जमीन अधिग्रहण करने का कार्य शुरू हो चुका है और जिन किसानों की जमीन अधिग्रहण की जा रही है उन्हें सर्किल से 4 गुना मुआवजा राशि उनके खाते में भेजी जा रही है.

सीएम योगी ने दी 130 करोड़ योजनाओं की सौगात बोले- विकास के रथ पर सवार है गोरखपुर

पहले चरण में बैनामे का काम
आपको बता दें की गंगा एक्सप्रेस-वे का जो खाका तैयार किया गया है वो उन्नाव जनपद की सभी 6 तहसीलों के 76 गांवों से होकर 109 किलोमीटर का हिस्सा उन्नाव से गुजरेगा. वहीं एडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया की उन्नाव में लगभग 1300 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहित की जानी है. जानकारी के मुताबिक पहले चरण में बैनामे कराने का काम किया जा रहा है, जिनसे भी जमीन अधिग्रहित की जा रही है उनके खाते में सीधा पैसा भेजा जा रहा है. आपको बता दें की योगी सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट गंगा एक्सप्रेसवे 594 किमी लंबा होगा. ये मेरठ से प्रयागराज के बीच बनेगा.

यूपीडा को जिम्मेदारी
बता दें की एक्सप्रेस वे जनपद की बांगरमऊ तहसील के 11, सफीपुर तहसील के 20, हसनगंज के 07, सदर के 15, पुरवा के चार और बीघापुर के 19 गांव से होते हुए रायबरेली जनपद को जाएगा. उन्नाव जिले में गंगा एक्सप्रेस-वे की लंबाई 105 किमी होगी. वहीं प्रदेश सरकार ने इसके निर्माण की जिम्मेदारी यूपीडा को को दी है. वहीं एडीएम वित्त/राजस्व राकेश कुमार सिंह ने बताया की उन्नाव जनपद के 109 किलोमीटर से गुजरेगा. एडीएम ने बताया की एक्सप्रेस-वे 76 गांवों और सभी तहसीलों से होता हुआ गुजरेगा. जिसके लिए भूमि अधिग्रहण और बैनामे का कार्य किया जा रहा है .

अब स्कूलों में मिलेगी ऑनलाइन नियुक्ति, इन टीचरों को मिलेगी वरीयता

WATCH LIVE TV

Trending news