उन्‍नाव गैंगरेप मामला : CBI ने दाखिल की चार्जशीट, पीड़िता के चाचा ने जांच पर उठाए सवाल

गैंगरेप पीड़िता के चाचा महेश सिंह ने जांच पर उठाए सवाल. बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर है गैंगरेप का आरोप.

उन्‍नाव गैंगरेप मामला : CBI ने दाखिल की चार्जशीट, पीड़िता के चाचा ने जांच पर उठाए सवाल
पीड़िता के चाचा ने सीबीआई पर आरोपी विधायक का पक्ष लेने का आरोप लगाया.

उन्‍नाव : उन्‍नाव गैंगरेप मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शनिवार को कोर्ट में पीड़िता के पिता की मौत के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. वहीं पीड़िता के चाचा महेश सिंह ने सीबीआई की ओर से की जा रही जांच पर अंगुली उठाई है. महेश सिंह का कहना है कि सीबीआई शुरू से ही आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पक्ष में काम कर रही है. उन्‍होंने सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा 'हम जो सुबूत दे रहे थे उनको नष्‍ट किया जा रहा था.

मीडिया से बात करते हुए गैंगरेप पीड़िता के चाचा महेश सिंह सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा कि जांच एजेंसी पुलिस अधीक्षक पर कोई कार्रवाई नहीं करती है. उनका कहना है कि सीबीआई जिला जेल के डॉक्‍टर और अधिकारियों पर भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. जबकि सीबीआई का कहना था कि इन सभी की बातचीत लगातार आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से होती रही.

पीड़िता के चाचा ने सीबीआई के एक अफसर पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा  'सीबीआई अफसर मेरी माता जी के बयान ले रहे थे, लेकिन वह अपने मन मुताबिक ही बयान दर्ज करवाना चाह रहे थे. मेरी माता जी ने विरोध किया और मैंने भी उनकी कार्यप्रणाली का विरोध किया. पीड़िता के पिता की पीट-पीटकर हत्‍या करने के आरोप के मामले की भी जांच कर रही जांच एजेंसी सीबीआई ने शनिवार को कोर्ट में पांच लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. वहीं मामले में एक आरोपी शैलू को सीबीआई ने क्‍लीनचिट दे दी है.

जिन पांच लोगों के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की है, उनमें आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई का भी नाम है. चार्जशीट में विनीत, बउआ, सोनू, सुमन सिंह उर्फ शशि प्रताप सिंह और विधायक के भाई के नाम हैं. यह चार्जशीट विवेचक अनिल कुमार की ओर से सीबीआई की लखनऊ की रोशनउद्दौला कोर्ट में दाखिल की गई है. बता दें कि उन्‍नाव के माखी गांव की रहने वाली एक युवती ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. मामले की जांच सीबीआई कर रही है.