उन्‍नाव: बीजेपी MLA कुलदीप सिंह के भतीजे पर भी लगा महिला खिलाड़ी के यौन शोषण का आरोप

पुलिस ने आरोपी डॉक्‍टर समेत 11 लोगों के ख्‍ािलाफ नामजद रिपोर्ट लिखकर जांच शुरू की.

उन्‍नाव: बीजेपी MLA कुलदीप सिंह के भतीजे पर भी लगा महिला खिलाड़ी के यौन शोषण का आरोप
फाइल फोटो
Play

आर एन अग्रवाल, कानपुर/उन्‍नाव : गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद उन्‍नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के तथाकथित भतीजे पर भी यौन शोषण का आरोप लगा है. कानपुर की एक महिला खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि कुलदीप सिंह सेंगर के डॉक्‍टर भतीजे मानवेंद्र सिंह ने उन्‍नाव पोस्टिंग के दौरान उसके साथ जबरदस्‍ती की थी.

महिला खिलाड़ी ने यह भी आरोप लगाया है कि विधायक के भतीजे ने उसका अश्‍लील वीडियो भी बनाया है. वह अब वीडियो के दम पर उसे ब्‍लैकमेल कर रहा है. कानपुर पुलिस ने पहले तो लापरवाही दिखाई. लेकिन बाद में मामले की गंभीरता को समझते हुए बर्रा थाने में डॉक्‍टर मानवेंद्र सिंह समेत 11 लागों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

बर्रा इलाके में रहने वाली महिला खिलाड़ी नेशनल कर्राटे चैंपियन है.  उसका आरोप है कि साल 2015 से 2017 तक वह उन्नाव के एक सरकारी अस्‍पताल में संविदा पर फार्मासिस्ट के पद पर नौकरी कर रही थी. उसका कहना है कि उस दौरान बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भतीजे डॉक्‍टर मानवेंद्र सिंह ने उसके साथ बलात्कार की कोशिश की और जोर जबरदस्ती में उसके कपड़े फाड़ डाले थे. 

युवती ने पुलिस को दी अपनी लिखित तहरीर में आरोप लगाया है कि डॉक्‍टर मानवेन्द्र सिंह विधायक कुलदीप सिंह को अपना चाचा बताता था. इसी दम पर डॉक्‍टर का इतना रसूख था कि जब पीडि़त महिला ने इस घटना की रिपोर्ट उन्नाव महिला थाने में दर्ज कराई तो बाद में कुछ पुलिसकर्मियों ने उसे पूरे परिवार के साथ जेल भिजवाने की धमकी देते हुए समझौता करा दिया.

इसके बाद वह तबादला लेकर कानपुर नगर आ गई. करीब 20 दिन पहले डॉक्‍टर मानवेन्द्र सिंह ने उसका अश्लील वीडियो और फोटो एडिट करके उसके नाम से बनी फर्जी फेसबुक आईडी पर वायरल कर दिया. परिवार वाले मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने बर्रा थाने पहुंचे लेकिन मामला उन्नाव का बताकर पहले उन्‍हें थाना पुलिस ने टरका दिया. लेकिन बाद में कानपुर दक्षिण प्रभाग की अपर पुलिस अधीक्षक रवीना त्यागी ने शिकायत की गंभीरता को देखते हुए बर्रा थाने में आरोपी डॉ. मानवेंद्र समेत 11 लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट व छेड़खानी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करा दी.

हालांकि पुलिस ने अभी आरोपी डॉक्‍टर मानवेन्द्र सिंह के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के साथ किसी रिश्ते की पुष्टि नहीं की है. लेकिन पीड़ित युवती की तहरीर में सेंगर के नाम का उल्लेख किए जाने पर इस तथ्य को अपनी जांच के प्रमुख बिन्दुओं में शामिल कर लिया है.