उन्नाव: 20 जून से लापता 10 साल की बच्ची का कुएं में मिला शव, आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल
Advertisement

उन्नाव: 20 जून से लापता 10 साल की बच्ची का कुएं में मिला शव, आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल

उन्नाव की पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रग्घूखेड़ा में अपने नाना के यहां रह रही मासूम 20 जून को अपनी बकरियां लेकर जंगल मे चराने गयी थी.

उन्नाव एसपी आनंद कुलकर्णी

दयाशंकर/उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में अपने नाना के घर रह रही दस साल की मासूम 20 जून को बकरी चराने के दौरान गांव के बाहर जंगल से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर बच्ची की तलाश में 6 टीमें गठित की. 24 जून को बच्ची का शव कुएं से पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर ली. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 

क्या है पूरा मामला? 
उन्नाव की पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रग्घूखेड़ा में अपने नाना के यहां रह रही मासूम 20 जून को अपनी बकरियां लेकर जंगल मे चराने गयी थी. काफी देर बाद जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने खोजबीन चालू कर दी. काफी खोजबीन के बाद बच्ची का पता न चलने पर बच्ची की मां पुष्पा ने पुरवा कोतवाली में शिकायती पत्र देकर कुछ लोगों पर बच्ची को गायब करने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया.

दुल्हन ने सुहागरात के दिन किया ऐसा काम, पहुंच गई सलाखों के पीछे, जानें पूरा मामला

आरोपी का लोकेशन जंगल में हुआ था ट्रेस 
बच्ची के गायब होने पर एसपी ने पुरवा, मौरावां और असोहा थानों की पुलिस टीम के अलावा एसओजी टीम, डाग स्क्वायड टीम को सर्च अभियान में लगाया था. 4 दिन तक पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ करने के साथ जंगलों में बच्ची की तलाश में जुटी थी. सर्विलांस टीम को 24 जून को नीरज गौतम नाम के लोकेशन जंगल में ट्रेस होने पर नीरज को हिरासत में लिया.

BJP सांसद Varun Gandhi को मिला Twitter से नोटिस, बोले- किस आधार पर भेजा गया मेल

दरिंदे ने गला दबाकर कर दी हत्या 
नीरज गौतम रग्घूखेड़ा का ही रहने वाला है. पुलिस का दावा है कि पूछताछ में नीरज ने बताया कि बच्ची ने छेड़छाड़ के दौरान चिल्लाना चाहा तो गला दबा कर हत्या कर दी. शव को जंगल में बने कुएं में फेंक कर फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद कर लिया और परिजनों को सूचना दी. परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने कारवाई कर शव को पीएम के लिए भेजा दिया. 

गर्लफ्रेंड की हत्या कर प्रेमी ने खुद को मारी गोली, परिजन बोले-लड़की के भाई ने की दोनों की हत्या

पुलिस मुठभेड़ पर उठ रहे सवाल 
इसके बाद पुलिस ने 24/25 जून की रात करीब 3 बजे आरोपी को लेकर उसके कपड़े बरामद करने पुरवा कोतवाली क्षेत्र के तारागढ़ी जंगल में पहुंची. जहां आरोपी ने कपड़े में लपेटकर रखे गए अवैध तमंचे से पुलिस  पर फायर का प्रयास कर भागने लगा. इस बीच पुलिस ने पीछा कर मुठभेड़ में आरोपी के दोनों पैरों में गोली मारकर घायल कर पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस की मुठभेड़ किसी के गले उतर नहीं रहा है. 

लड़की के दोस्त हैं विशालकाय अजगर, Viral Video में देखें कैसे कर रही दुलार

क्या बोले SP उन्नाव ?
पुलिस की मुठभेड़ की कहानी चर्चा का केंद्र बनी है. एसपी उन्नाव आनंद कुलकर्णी ने बताया कि 20 जून को थाना पुरवा क्षेत्र की एक लड़की गायब हुई थी. जिसकी गुमशुदगी दर्ज कर खोजबीन की जा रही थी. नीरज गौतम नाम के युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसकी निशानदेही पर गांव के बाहर एक कुएं से शव को बरामद किया गया. वहीं, आरोपी के कपड़ों की बरामदगी के लिए उसे जंगल में ले जाया गया , जहां उसने कपड़े में छिपाकर रखे गए तमंचे से फायर करने का प्रयास कर भागने लगा. जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया गया. 

आरोपी को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है. आरोपी ने बताया कि जंगल कि तरफ से निकल रहा था तब उसने लड़की से छेडछाड़ की. लड़की के विरोध करने पर गला दबा कर हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया था. एसपी ने बताया की आरोपी को गिरफ्तारी कर खुलासा किया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news