CBI ने एक्सीडेंट के साथ उन्नाव रेप मामले में भी जांच तेज की, सभी आरोपियों को लखनऊ तलब किया
Advertisement

CBI ने एक्सीडेंट के साथ उन्नाव रेप मामले में भी जांच तेज की, सभी आरोपियों को लखनऊ तलब किया

कुलदीप के भाई मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह, अवधेश सिंह लखनऊ तलब किए गए हैं.

सीबीआई की टीम उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दिल्ली में तीस हजारी कोर्ट में पेश करेगी...(फाइल फोटो)

लखनऊ: सीबीआई की टीम उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दिल्ली में तीस हजारी कोर्ट में पेश करेगी. सेंगर को सड़क मार्ग से दिल्ली लाया जा रहा है. उधर, सीबीआई ने एक्सीडेंट के साथ रेप मामले में भी जांच तेज कर दी है. सभी आरोपियों को बयान दर्ज कराने के लिए लखनऊ के सीबीआई हेड ऑफिस तलब किया है. एफआईआर में नामजद लोगों को सीबीआई ने अपने हेडक्वार्टर लखनऊ पूछताछ के लिए बुलाया है. कुलदीप के भाई मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह, अवधेश सिंह लखनऊ तलब किए गए हैं.

सीबीआई ने सेंगर के आवास समेत 17 स्थानों पर तलाशी की
सीबीआई ने रविवार को कुलदीप के आवासों समेत उत्तर प्रदेश के चार जिलों में दर्जनभर स्थानों पर छापे मारे. सीबीआई लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर में आरोपी और अन्य लोगों के परिसरों पर तलाशी की. लखनऊ में गोमती नगर स्थित सेंगर के ठिकानों पर तलाशी की गई. सीबीआई टीम ने शनिवार को सीतापुर जेल में सेंगर से पूछताछ की. लखनऊ में सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने सेंगर से जेल में मिलने वाले लोगों की भी जानकारी ली है.

गौरतलब है कि पिछले महीने 28 जुलाई को हुई सड़क दुर्घटना के बाद बीजेपी ने सेंगर को पार्टी से निकाल दिया था. दुर्घटना में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे और पीड़िता की दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी। पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक है और वह वेंटिलेटर पर है. डॉक्टरों ने कहा कि उसे निमोनिया हो गया है और उसे ट्रायल पर भी वेंटिलेटर से नहीं हटाया जा सकता है.

 

 
चालक ने कहा, बारिश की वजह से फिसला ट्रक
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाले ट्रक के चालक आशीष पाल ने सीबीआई से कहा कि भारी बारिश के कारण 28 जुलाई को ट्रक फिसल गया, जिसके कारण दुर्घटना हुई. आशीष पाल ने कहा कि घटना वाले दिन वह रायबरेली में रेत उतारने के बाद वापस आ रहा था, तभी उसने एक कार को उल्टी दिशा से आते हुए देखा. उसने कहा कि वह 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रक चला रहा था। उसने कहा कि उसने ब्रेक मारने की कोशिश की लेकिन ट्रक फिसल गया और उसका आगे का हिस्सा बाई ओर मुड़ गया, जबकि उसका पीछे का हिस्सा दाई ओर मुड़ गया और कार से जा टकराया.

Trending news