उन्नाव गैंगरेप: विधायक कुलदीप सिंह के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट

उन्नाव गैंगरेप मामले में CBI ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. पांच लोगों को आरोपी बनाया गया है.

 उन्नाव गैंगरेप: विधायक कुलदीप सिंह के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट
18 जुलाई को सत्र न्यायालय में सुनवाई होगी. (फाइल फोटो)

उन्नाव: उन्नाव गैंगरेप मामले में CBI ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट पर 18 जुलाई को सत्र न्यायालय में सुनवाई होगी. CBI ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उसके भाई अतुल समेत 5 लोगों को आरोपी बनाया है. गौरतलब है कि रेप पीड़ित और उसके परिजनों ने खुदकुशी की कोशिश की थी. उस घटना के बाद ही इस मामले ने तूल पकड़ा था. नाबालिग पीड़ित और उसके परिजनों का आरोप था कि BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने पिछले साल जून में लड़की से रेप किया था. 

पीड़ित ने ये आरोप भी लगाया था कि इस मामले में FIR दर्ज करवाने के बाद उसे और उसके परिवार को लगातार धमकियां दी जा रही थीं. इसके कुछ दिन बाद रेप पीड़ित के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. मीडिया ने जब इस खबर को उछाला तो दबाव की वजह से विधायक की गिरफ्तारी की गई.

 

 

पीड़ित के पिता की पुलिस हिरासत में मौत के सिलसिले में थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी किया गया. इसके अलावा जेल में पिटाई करने के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था.

उन्‍नाव गैंगरेप मामला : CBI ने दाखिल की चार्जशीट, पीड़िता के चाचा ने जांच पर उठाए सवाल

इससे पहले 7 जुलाई को CBI ने पीड़िता के पिता की मौत के मामले में चार्जशीट दायर की थी. पीड़िता के चाचा महेश सिंह ने सीबीआई की ओर से की जा रही जांच पर अंगुली उठाई. महेश सिंह का कहना है कि सीबीआई शुरू से ही आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पक्ष में काम कर रही है. उन्‍होंने सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा 'हम जो सुबूत दे रहे थे उनको नष्‍ट किया जा रहा था.

उन्‍नाव गैंगरेप : CBI रिमांड खत्‍म होने पर सीतापुर जेल भेजे गए BJP MLA कुलदीप सिंह सेंगर

मीडिया से बात करते हुए गैंगरेप पीड़िता के चाचा महेश सिंह सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा कि जांच एजेंसी पुलिस अधीक्षक पर कोई कार्रवाई नहीं करती है. उनका कहना है कि सीबीआई जिला जेल के डॉक्‍टर और अधिकारियों पर भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. जबकि सीबीआई का कहना था कि इन सभी की बातचीत लगातार आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से होती रही.