close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्नाव रेप: CBI करेगी पीड़िता के एक्‍सीडेंट मामले की जांच, FIR में BJP विधायक का भी नाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पीड़िता के चाचा की मांग को स्वीकार करते हुए मामले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश कर दी है. इससे पहले सरकार ने कहा था कि अगर पीड़ित का परिवार सीबीआई जांच की मांग करेगा तो सरकार जांच के लिए सिफारिश करेगी. 

उन्नाव रेप: CBI करेगी पीड़िता के एक्‍सीडेंट मामले की जांच, FIR में BJP विधायक का भी नाम
उन्नाव रेप केस पीड़िता की कार टक्कर मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भी आरोपी बनाया गया है.

लखनऊ: बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता की कार में टक्कर मारने मामले की जांच सीबीआई (CBI) को सौंप दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार ने पीड़िता के चाचा की मांग को स्वीकार करते हुए मामले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश कर दी है. इससे पहले सरकार ने कहा था कि अगर पीड़ित का परिवार सीबीआई जांच की मांग करेगा तो सरकार जांच के लिए सिफारिश करेगी. 

मालूम हो कि रविवार को रेप पीड़ित लड़की अपने वकील और परिवार के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मुलाकात करने जा रही थी. रायबरेली के अतौरा इलाके में नेशनल हाईवे नंबर 232 पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी थी. इस हादसे में पीड़ित लड़की की चाची और मौसी की मौत हो गई थी और गाड़ी चला रहे वकील महेंद्र सिंह और पीड़ित लड़की घायल हो गए थे. उनकी हालत गंभीर है. दोनों घायलों का इलाज लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है और वह वेंटिलेटर पर हैं.

दरअसल, जिस कार में पीड़िता का परिवार यात्रा कर रहा था, उसे एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी. इसके बाद यह मामला एक बड़े विवाद में बदल गया. ट्रक के मालिक, ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

विधायक के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम भी परिवार के सदस्यों से मिलने और फिर पुलिस से दुर्घटना के बारे में जानकारी लेने के लिए अस्पताल पहुंची.