उन्नाव में पुलिस से भिड़े ग्रामीण, खूनी संघर्ष के बाद सब स्टेशन में लगा दी आग, 5 गिरफ्तार

एसडीएम दिनेश कुमार ने बताया कि आज हालत सामान्य हैं. प्रशासन व पुलिस पूरी तरीके से अलर्ट है. 

उन्नाव में पुलिस से भिड़े ग्रामीण, खूनी संघर्ष के बाद सब स्टेशन में लगा दी आग, 5 गिरफ्तार
शनिवार को मुआवजे और दूसरी मांगों को लेकर किसानों और पुलिस के बीच खूनी संघर्ष हुआ था.

उन्नाव: उन्नाव के ट्रांस गंगा सिटी में मुआवजे की मांग कर रहे किसान रविवार को उग्र हो गए. इस दौरान किसानों ने ट्रांसगंगा सिटी एरिया के विद्युत सब स्टेशन के सामने पड़े पाइप को आग के हवाले कर दिया. किसानों द्वारा आग लगाने की घटना से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं, अब पुलिस ने हंगामा करने वाले किसानों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में 36 नामजद और 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पहला मुकदमा यूपीएसआईडीसी (UPSIDC) की ओर से 7 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराया गया है. वहीं, दूसरा मुकदमा पुलिस की ओर से 29 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ कराया गया है. दोनों ही मुकदमें गंगाघाट कोतवाली में दर्ज कराए गए हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बाकी के आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है. गौरतलब है कि ट्रांस गंगा सिटी में शनिवार को किसानों-पुलिस के बीच संघर्ष हुआ था. जिसमें कई किसान व सीओ सिटी, एएसपी समेत पुलिस के जवान घायल हुए थे. लालपुर एरिया को फिलहाल पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है. बताया जा रहा है कि किसानों की अगुवाई कर रहे किसान नेता डॉ. बीएन पाल समेत 5 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर लिया है. नामित व अज्ञात लोगों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है. जिला प्रशासन ने सुबह से ही पूरे ट्रांसगंगा सिटी को कब्जे में लेकर जेसीबी से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है.

वहीं, किसान गांव में मौजूद रहकर स्थितियों पर नजर बनाए हैं. एसडीएम दिनेश कुमार ने बताया कि आज हालत सामान्य हैं. प्रशासन व पुलिस पूरी तरीके से अलर्ट है. आपको बता दें कि शनिवार को मुआवजे और दूसरी मांगों को लेकर किसानों और पुलिस के बीच संघर्ष हुआ था.