कंट्रोल रूम में फोन न उठने की शिकायतों पर CM योगी गंभीर, बोले-ऐसे लोगों पर FIR कर बंद कर दें
Advertisement

कंट्रोल रूम में फोन न उठने की शिकायतों पर CM योगी गंभीर, बोले-ऐसे लोगों पर FIR कर बंद कर दें

शनिवार को अपने आवास पर टीम-11 की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना भेदभाव के हर जरूरतमंद को समय से भोजन मिलना चाहिए. जिन जिलों में अब तक कम्यूनिटी किचन शुरू नहीं हुए हैं, मुख्य सचिव वहां के डीएम से बात कर भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं. 

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिना भेदभाव के हर जरूरतमंद को समय से भोजन मिलना चाहिए. जिन जिलों में अब तक कम्यूनिटी किचन शुरू नहीं हुए हैं, मुख्य सचिव वहां के डीएम से बात कर भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं. इसके साथ ही संबंधित डीएम की जवाबदेही भी तय करें और ऐसे डीएम की सूची उपलब्ध कराएं. भोजन वितरण के कार्य में गांवों में प्रधानों के अलावा नगर निकायों में पार्षदों और अन्य कर्मचारियों की भी मदद लें. एलपीजी सिलेंडर, दवा और जरूरी सामान हर किसी को मिलनी चाहिए.

जिन जिलों से ज्यादा शिकायतें आ रही हैं उनकी बनाएं सूची
शनिवार को अपने आवास पर टीम-11 की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कंट्रोल रूम में अगर कोई फोन नहीं उठा रहा है तो उसके खिलाफ एफआईआर कर उसे बंद कर दें. जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देश दें कि अगर कोई राशन न मिलने की शिकायत करता है तो तुरंत उसका राशनकार्ड बनाने के साथ राशन और 1000 रुपये की मदद उस तक पहुंचाएं. सीएम हेल्पलाइन पर जिन जिलों की शिकायतें सर्वाधिक आ रही हैं उनकी खुद निगरानी करने के साथ उनकी सूची भी मुझे उपलब्ध कराएं.

UP: बस्ती मेडिकल कॉलेज में 'जमातियों' का उत्पात, खुले में घूम रहे, खाने में मांग रहे बिरयानी

कानून तोड़ने वालों से बेहद सख्ती से पेश आएं
मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का जानबूझकर उल्लंघन या अराजकता फैलाना सोची-समझी साजिश है. ऐसे लोगों के साथ बेहद सख्ती से पेश आएं. तबलीगी जमात में शामिल हर किसी की धर-पकड़ करें. सबके मोबाइल जब्त कर कॉल डिटेल की जांच करें. उनके सभी सामानों की भी बारीकी से जांच करें. कुछ भी आपत्ति जनक मिलने पर उनको जब्त कर लें. जिन जगहों पर ऐसे लोग ठहरे हैं वहां की सफाई और सेनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दें.

बॉर्डर एरिया पर भी करें खास फोकस
मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन खुलने के बाद की कार्ययोजना पर भी विस्तार से चर्चा की. उन्होंने टाइमिंग और सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. यह भी कहा कि प्रदेश की सीमाएं अंतरराष्ट्रीय, अंतरराज्यीय और अंतरजनपदीय हैं. इन जगहों से होने वाले मूवमेंट का भी ध्यान देना होगा.

इलाज के दौरान उत्‍पात मचा रहे तबलीगी जमात के लोग, खाने में मांग रहे अंडा और बिरयानी

प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर की ऐसे होगी भरपाई
लॉकडाउन से प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर की भरपाई के लिए अभी से राज्य, जिला स्तरीय बैंकर्स से बात कर रणनीति तैयार करें. रोजगार मेला, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना, एक जिला एक उत्पाद और माटी कला बोर्ड आदि के जरिए क्या हो सकता है इसकी भी रणनीति बना लें. ताकि हालात सामान्य होते ही इन पर अमल किया जा सके.

जनता से अपील: चेहरा ढंककर ही निकलें बाहर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से अपील की कि लॉकडाउन में और लॉकडाउन खुलने पर अगर घर से बाहर निकलें तो चेहरा ढंककर ही निकलें. मास्क के साथ गमछा और दुपट्टा भी इसका विकल्प हो सकता है.

Trending news