अयोध्‍या फैसले पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करने वाले 99 गिरफ्तार, 65 केस दर्ज किए गए

उत्‍तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी कार्यालय ने यह जानकारी दी.

अयोध्‍या फैसले पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करने वाले 99 गिरफ्तार, 65 केस दर्ज किए गए
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : अयोध्‍या (Ayodhya) मामले में आए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के मद्देनजर यूपी पुलिस (UP Police) ने राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने और अफवाहों के विरुद्ध कार्रवाई करने में सजगता से काम किया. इसके तहत पुलिस ने राज्‍य में 99 लोगों को गिरफ्तार किया और 65 केस दर्ज किए गए. उत्‍तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी कार्यालय ने यह जानकारी दी.

डीजीपी ओपी सिंह (OP Singh) के कार्यालय के अनुसार, अयोध्‍या फैसले के मद्देनजर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करने को लेकर 12 नवंबर तक 99 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 65 केस रजिस्‍टर्ड किए गए. इसके अलावा 13,016 सोशल मीडिया पोस्‍ट के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ रिपोर्ट की गई और उन्‍हें डिलीट करवाया गया.
 

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पहले ही बताया था कि मीडिया, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों की रिपोटरें पर नजर रखने के लिए राज्य में पहली बार एक इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर (ईओसी) की स्थापना की गई है.

इसी बीच, पुलिस बल ने अनैतिकता को रोकने के लिए धारा 144 को लागू करने जैसे निषेधात्मक कदम उठाए, साथ ही संवेदनशील और व्यस्त बाजारों में गश्ती कर असामाजिक तत्वों को सख्त संदेश भी दिए.