UP Board Exam: मऊ में 12वीं का फिजिक्स पेपर लीक, गाजीपुर में परीक्षा केंद्र के बाहर मिली लिखित कॉपियां
Advertisement

UP Board Exam: मऊ में 12वीं का फिजिक्स पेपर लीक, गाजीपुर में परीक्षा केंद्र के बाहर मिली लिखित कॉपियां

मऊ में 12वीं का फिजिक्स पेपर आउट करने के आरोप में 2 शिक्षक गिरफ्तार किए गए हैं.

फाइल फोटो

विजय मिश्रा/मऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जारी बोर्ड परीक्षा के बीच मऊ जिले से पेपर लीक होने की खबर सामने आई है. मऊ में इंटरमीडिएट के फिजिक्स का पेपर गुरूवार को लीक हो गया. दोपहर करीब 12 बजे सॉल्व पेपर वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल होने लगा. जिसकी सूचना से पूरे विभाग में हड़कम्प मच गया.
देर शाम जांच के बाद 3 सेटों में से एक सेट का सॉल्व पेपर मैच होने के बाद 69 परीक्षा केंद्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई. जानकारी के मुताबिक बड़रांव ब्लॉक के एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने सॉल्व पेपर को वायरल किया. मामले में दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों के खिलाफ सरायलखंसी थाने में केस दर्ज किया गया है.

गाजीपुर में परीक्षा केंद्र के बाहर मिली लिखी हुई कॉपियां
गाजीपुर के जयनाथ इंटर कॉलेज खेमपुर जमानिया में परीक्षा केंद्र के बाहर लिखी हुई 31 कॉपियां बरामद की गई. जिसके बाद STF की वाराणसी यूनिट ने कार्रवाई करते हुए केंद्र व्यवस्थापक समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

छोटे भाई की जगह एग्जाम दे रहा था बड़ा भाई
जौनपुर के मीरगंज में गंगादीन राजकुमार इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट की परीक्षा में एक मुन्नाभाई पकड़ा गया. शख्स अपने छोटे भाई के स्थान पर फिजिक्स का एग्जाम दे रहा था. जिसे केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Trending news