UP BOARD EXAMS की जारी हुई डेट शीट, इस तारीख से शुरू हो जाएगी परीक्षा
Advertisement

UP BOARD EXAMS की जारी हुई डेट शीट, इस तारीख से शुरू हो जाएगी परीक्षा

हाई स्कूल और इंटरमीडिए की परीक्षाएं एक साथ 24 अप्रैल से शुरू होंगी. हाई स्कूल की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 10 मई को खत्म होगी, जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 12 मई को समाप्त होंगी. 

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लाखों बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए सबसे बड़ी खबर आई है. यूपी बोर्ड ने बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल के अनुसार हाई स्कूल और इंटरमीडिएट दोनों की ही परीक्षाएं 24 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली हैं.

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि हाई स्कूल और इंटरमीडिए की परीक्षाएं एक साथ 24 अप्रैल से शुरू होंगी. हाई स्कूल की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 10 मई को खत्म होगी, जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 12 मई को समाप्त होंगी. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि रिजल्ट कब आएगा. 

fallback

fallback

यूपी बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा (UP Board 12th Practical Exam 2021) 3 फरवरी से 22 फरवरी, 2021 तक होनी है. प्रैक्टिकल परीक्षा 2 चरणों में आयोजित किए जाने हैं. पहले चरण में आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फ़ैज़ाबाद, आज़मगढ़, देवीपाटन और बस्ती प्रभागों में यूपी बोर्ड (UP Board) की प्रैक्टिकल परीक्षाएं (UP Board Practical Exam 2021) आयोजित की जाएंगी. वहीं दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर मंडलों में परीक्षा आयोजित की जाएग. 

इससे पहले CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की डेट्स भी जारी हो चुकी हैं. बोर्ड परीक्षा 4 मई 2021 से शुरू होकर 10 जून 2021 तक होंगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news