UP Board Result 2020: आज आएगा यूपी बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, यहां करें चेक
X

UP Board Result 2020: आज आएगा यूपी बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, यहां करें चेक

उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से मैट्रिक का रिजल्ट (UP Board Result 2020) ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा. साथ ही कोरोना वायरस की वजह से इस बार मैट्रिक के छात्रों को ऑनलाइन मार्क्सशीट दी जाएगी. 

UP Board Result 2020: आज आएगा यूपी बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, यहां करें चेक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) मैट्रिक यानी कि 10वीं का रिजल्ट (UP Board Result 2020) ऑफिसियल वेबसाइट पर आज दोपहर में जारी करेगा. यूपी बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट(UP Board Result 2020) जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर रिजल्ट (UP Board Result 2020) डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया गया है. जो स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड मैट्रिक्स की परीक्षा में शामिल हुए थे उनको सलाह है कि अभी से एडमिट कार्ड रख लें, ताकी रिजल्ट (UP Board Result 2020) जारी होते ही ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर चेक कर सकें.

उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से मैट्रिक का रिजल्ट (UP Board Result 2020) ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा. साथ ही कोरोना वायरस की वजह से इस बार मैट्रिक के छात्रों को ऑनलाइन मार्क्सशीट दी जाएगी. रिजल्ट (UP Board Result 2020) होने के बाद छात्र ऑफिसियल वेबसाइट से ई-मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे.  बोर्ड परीक्षा में किसी प्रकार की नकल ने हो इसके लिए 'ई-मॉनिटरिंग सेल' का भी गठन किया गथा था. इसके अलावा बोर्ड ने इस बार उन स्कूलों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया था, जो बोर्ड की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन नहीं करते थे.

UP Board Result 2020: आज आएगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां करें चेक

यूपी बोर्ड मैट्रिक 10वीं रिजल्ट यहां करें चेक: UP Board Metric results How to check
1-यूपी बोर्ड मैट्रिक यानी कि 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र सबसे पहले बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाएं.
2-बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
3- अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
4- यूपी बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आपके सामने होगा.
5- यूपी बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

Watch Live TV-

Trending news