close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP उपचुनाव: जीते प्रत्याशियों को CM योगी ने दी बधाई, कहा- 'अब विकास कार्यों की रफ्तार बढ़ने की उम्मीद'

11 में से आठ सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी अपना दल के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. हालांकि इस चुनाव में बीजेपी को एक सीट का नुकसान उठाना पड़ा है. 

UP उपचुनाव: जीते प्रत्याशियों को CM योगी ने दी बधाई, कहा- 'अब विकास कार्यों की रफ्तार बढ़ने की उम्मीद'
सीएम योगी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली: यूपी विधानसभा उपचुनाव (UP assembly by-election) में जीते हुए सभी उम्मीदवारों को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बधाई दी है. सीएम योगी ने जनता और कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया है. सीएम योगी ने जीते हुए प्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्र में विकास कार्यों की रफ्तार बढ़ाने की उम्मीद भी की है.

UP उपचुनाव में सभी 11 विधानसभा सीटों के नतीजे गुरुवार (24 अक्टूबर) साफ हो गए हैं. 11 में से आठ सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी अपना दल के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. हालांकि इस चुनाव में बीजेपी को एक सीट का नुकसान उठाना पड़ा है. 

वहीं, समाजवादी पार्टी के लिए उप चुनाव राहत देने वाले रहे हैं. समाजवादी पार्टी तीन सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही, जिसमें से एक हाईप्रोफाइल सीट रही रामपुर भी शामिल है. यहां आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा ने जीत दर्ज करके साफ कर दिया कि यहां अब भी आजम खान का दबदबा बरकरार है. वहीं, कांग्रेस और बीएसपी दोनों के लिए उपचुनाव निराशाजनक रहे. दोनों ही पार्टी खाता खोलने में भी कामयाब नहीं हो सकीं.

सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला, लेकिन मतगणना खत्म होने के बाद बीजेपी के खाते में ये सीट चली गई. शुरुआती रुझानों में इस सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी नोमान मसूद ने बढ़त बना रखी थी लेकिन 18वें चरण के बाद नतीजे बीजेपी के पक्ष में चले गए. बीजेपी उम्मीदवार कीरत सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार नोमान मसूद को 5 हजार 119 वोटों से हराया.

प्रतापगढ़ में विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी-अपना दल ने बाजी मार ली है. अपनादल के प्रत्याशी राजकुमार पाल ने एसपी के बृजेश पटेल को 29 हजार 699 से ज्यादा मतों से हरा दिया. राजकुमार पाल को 52 हजार 896 वोट मिले जबकि बृजेश पटेल को 23 हजार 197 वोट ही मिल पाए. जीत के बाद सदर विधानसभा में जश्न का माहौल है. 

लाइव टीवी देखें

मऊ में सब्जी वाले का बेटा विधायक बन गया है.घोसी सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने विजय राजभर ने 1 हजार 773 वोटों से जीत दर्ज कर इतिहास बनाया. विजय राजभर ने एसपी समर्थित सुधाकर सिंह को मात दी. विजय राजभर को कुल 68 हजार 371 वोट मिले जबकि SP समर्थित सुधाकर सिंह को 66 हजार 598 वोट मिले. जीत के बाद विजय राजभर ने घोसी के विकास के लिए हर मुमकिन कदम उठाने का दावा किया है. 

चित्रकूट की मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार आनंद शुक्ला ने जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. इस मौके पर यूपी सरकार के PWD राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय मानिकपुर विधानसभा के प्रभारी प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल और पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने जीत पर खुशी जाहिर की और बीजेपी उम्मीदवार को जीत की बधाई दी और जनता का आभार जताया.