close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP उपचुनाव: लखनऊ कैंट से अपर्णा का टिकट काट, मेजर आशीष को सपा ने बनाया प्रत्याशी

Samajwadi party: पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस बार अपर्णा का टिकट दूसरे प्रत्याशी को दे दिया. साल 2017 में लखनऊ कैंट सीट से अपर्णा ही सपा प्रत्याशी रही थीं. उस चुनाव में अपर्णा भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं.

UP उपचुनाव:  लखनऊ कैंट से अपर्णा का टिकट काट, मेजर आशीष को सपा ने बनाया प्रत्याशी
मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव की फाइल फोटो.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) ने लखनऊ कैंट (Lucknow Cantt) विधानसभा उपचुनाव में मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को टिकट न देकर मेजर आशीष चतुर्वेदी (Major Ashish Chaturvedi) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है और कानपुर की गोविंदनगर सीट से सम्राट विकास को चुनाव मैदान में उतारा है. शुक्रवार को इसकी जानकारी पार्टी की ओर से दी गई.

पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस बार अपर्णा का टिकट दूसरे प्रत्याशी को दे दिया. साल 2017 में लखनऊ कैंट सीट से अपर्णा ही सपा प्रत्याशी रही थीं. उस चुनाव में अपर्णा भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं.

 

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव-2017 में पार्टी के सिर्फ तीन प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था. वे तीन थे- लखनऊ कैंट से अपर्णा यादव, इटावा के जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव और जौनपुर के मल्हनी से पारसनाथ यादव.

प्रयागराज से सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी पहले प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री थीं. उनके सांसद बनने के बाद खाली हुई लखनऊ कैंट सीट से कांग्रेस व बसपा के प्रत्याशियों ने गुरुवार को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है, जबकि भाजपा ने अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है.

लाइव टीवी देखें

सपा ने उपचुनाव वाली 12 सीटों में से अभी तक पांच के लिए ही प्रत्याशी घोषित किया है. पार्टी ने फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा से महराज सिंह धनगर, बलहा (सुरक्षित) सीट से किरण भारती और सहारनपुर के गंगोह विधानसभा क्षेत्र से चौधरी इंद्रसेन को प्रत्याशी बनाया है. न्यायालय में मामला विचाराधीन होने के कारण टूंडला में फिलहाल मतदान नहीं होना है. विधानसभा उपचुनाव में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित होंगे.

(आईएएनएस)