वोटों की गिणती शुरू होते ही बोले सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद, EVM में छेड़छाड़ करके मुझे हराया जाएगा
Advertisement

वोटों की गिणती शुरू होते ही बोले सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद, EVM में छेड़छाड़ करके मुझे हराया जाएगा

गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिणती जारी है. मतगणना शुरू होने के ठीक बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने कहा कि उन्हें हराने के लिए राज्य सरकार प्रशासन का दुरुपयोग करेगी. 

गोरखपुर उपचुनाव: सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने ईवीएम में गड़बड़ी की जताई आशंका. तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिणती जारी है. मतगणना शुरू होने के ठीक बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने कहा कि उन्हें हराने के लिए राज्य सरकार प्रशासन का दुरुपयोग करेगी. प्रवीण निषाद ने आरोप लगाया कि वोटों की गिणती शुरू होते ही मतगणना केंद्र से उनके प्रतिनिधि को बाहर कर दिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पहले भी गोरखुपर में बीजेपी वोटों की गिणती में हेरफेर करके साल 1999 में जमुना प्रसाद निषाद को हरा चुके हैं. प्रवीण निषाद ने आरोप लगाया कि बीजेपी इस बार भी ईवीएम बदलकर मतगणना में गड़बड़ी कर सकती है.

  1. गोरखपुर उपचुनाव में सपा के प्रत्याशी हैं प्रवीण निषाद
  2. मतगणना शुरू होने के बाद ईवीएम में छेड़छाड़ की जताई आशंका
  3. कहा, पहले भी बीजेपी मतगणना में गड़बड़ी करके जीती है

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर जारी मतगणना में शुरुआती रुझानों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है. फूलपुर सीट पर तीन राउंड की गिणती पूरी होने के बाद सपा के नागेंद्र पटेल 1500 से ज्यादा वोटों से आगे, गोरखपुर से बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला 3500 वोटों से आगे चल रहे हैं.

मालूम हो कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से गोरखपुर सीट खाली हुई है. वहीं केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद फूलपुर लोकसभा सीट खाली हुई है.

बीजेपी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल तथा गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ल को उम्मीदवार बनाया है, जबकि इन दोनो सीटों पर समाजवादी पार्टी ने क्रमश: परवीन निशाद तथा नागेंद्र प्रताप सिंह मैदान में है. कांग्रेस ने इन दोनो सीटों पर भाजपा और सपा उम्मीदवारों के सामने क्रमश: मनीष मिश्र एवं सुरीथा करीम को खड़ा किया है.

ये भी पढ़ें :  Bypoll Results Live 2018: आम चुनाव से पहले CM योगी-नीतीश की अग्नि परीक्षा का आएगा रिजल्ट

गोरखपुर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि भाजपा को चौतरफा समर्थन मिल रहा है.‘‘ लोगों को पता है कि विकास ही एक मात्र रामबाण है.’

Trending news