तुलसीदास जी ने अकबर को कभी भी राजा नहीं माना, उनके सम्राट भगवान राम थे: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गोरखपुर की जनता के बीच पहुंचे योगी का जोरदार स्वागत किया. सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर में दूसरा दिन है.

तुलसीदास जी ने अकबर को कभी भी राजा नहीं माना, उनके सम्राट भगवान राम थे: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गोरखपुर की जनता के बीच पहुंचे योगी का जोरदार स्वागत किया. सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर में दूसरा दिन है.

गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजय स्मृति सभागार में रविवार को बाबा गंभीरनाथ शताब्दी पुण्यतिथि का समापन समारोह में सीएम योगी आदित्यानाथ ने भी शिरकत की. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने समारोह की अध्यक्षता की.

ये भी पढ़ें: सीएम योगी के इस फैसले पर मोहम्मद कैफ का ट्वीट हुआ हिट, टुंडे मिलें या न मिलें, गुंडे न मिलें

इस दौरान सीएम आदित्यनाथ योगी ने कहा कि तुलसीदास जी ने कभी अकबर को राजा नहीं माना, उनका कहना था कि उनके राजा भगवान राम हैं.

उन्होंने कहा कि हिमालय की तलहटी में बाबा गंभीरनाथ जैसा योगी नहीं था. उन्होंने कहा कि देशभर के संतों की विशिष्ट परम्परा और उनका ज्ञान अपने आप में महत्व रखता है.

ये भी पढ़ें:योगी सरकार का आदेश, '15 जून तक गड्ढा मुक्त करें यूपी की सड़कें'

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के गोरखपुर दौरे का आज दूसरा दिन है. दिन की शुरुआत उन्होंने गायों को चारा खिलाने के साथ की. आज ही गोरखनाथ मठ में भव्य जश्न का आयोजन किया गया है जिसमें गृहमंत्री राजनाथ मुख्य अतिथि होंगे. इससे पहले शनिवार को गोरखनाथ पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत हुआ.

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने भी आश्वासन दिया कि उनकी सरकार किसी का तुष्टिकरण नहीं करेगी. सीएम योगी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को एक लाख रुपये का अनुदान देने का एलान किया.

ये भी पढ़ें: ...तो यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी बिना A.C वाले कमरे में तख्त पर सोयेंगे !

साथ ही कैलाश मानसरोवर भवन के निर्माण का भी वादा किया. अपने भाषण में सीएम योगी ने कानून व्यवस्था को लेकर लोगों को भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है.