close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गायों को कटने भी नहीं देंगे, उनको फसलों को नुकसान भी नहीं पहुंचाने देंगे: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को अलीगढ़ (Aligarh) पहुंचकर 1135 करोड़ की 352 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. 

गायों को कटने भी नहीं देंगे, उनको फसलों को नुकसान भी नहीं पहुंचाने देंगे: योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार बनते ही हमने अलीगढ़ के अवैध बूचड़खानों को बंद कराया

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को अलीगढ़ (Aligarh) पहुंचकर 1135 करोड़ की 352 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों की लापरवाही और उदासीनता के कारण अलीगढ़ के ताला और हार्डवेयर उद्योग बंद होने लगे थे. लेकिन, हमारी सरकार में फिर से अलीगढ़ प्रदेश में चमकेगा. उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि गायों (Cow) को कटने भी नहीं देंगे और उनको किसानों की फसलों (Crops) को नुकसान भी नहीं पहुंचाने देंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि ओडीओपी से उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा. हमने अलीगढ़ के ताला-हार्डवेयर उद्योगी को इससे जोड़ा है ताकि यहां के लोगों को नई पहचान मिल सके. यहां के लोगों को रोजगार मिल सके. अलीगढ़ (Aligarh) को पहचान दिलाने के लिए पूर्व की सरकारों ने कुछ नहीं किया.  उन्होंने कहा कि यूपी सरकार (UP Government) ने इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया, ताकि प्रदेश में निवेश को बढ़ावा मिल सके. ताकि प्रदेश के नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिल सके.

मुख्यमंत्री (UP CM) ने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर (Defence corridor) के प्रदेश में जो 6 केंद्र बनेंगे उसमें एक केंद्र अलीगढ़ (Aligarh) भी होगा. यहां भी रक्षा उत्पादन (defence production) से जुड़े हुए उद्योग (Industry) लगेंगे. उन्होंने कहा कि सोनभद्र में कांग्रेस (Congress) ने गरीबों और आदिवासियों की परंपरागत जमीन को फर्जी सोसाइटी बनाकर लूटा. हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के तर्ज पर अब उनको उनके हक दिला रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार बनते ही हमने अलीगढ़ के अवैध बूचड़खानों को बंद कराया. पहले सरकारें उनके साथ होती थी, लोगों को कानून का भय नहीं था. हमने निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिए अपनी एक योजना लागू की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकारों में दंगे होते थे और त्योहार खुशियों के बजाय मातम में बदल जाते थे. लेकिन, आज हमारे ढाई साल के कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ, लोग हर्षोल्लास के साथ अपने अपने त्योहार मना रहे हैं.

देखें लाइव टीवी

अलीगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम एक नया विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा की. राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी पूरी संपत्ति अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के नाम कर दी थी. कई बार राजा महेंद्र सिंह के नाम पर AMU में राजनीति होती आयी है. यह पहली बार होगा जब अलीगढ़ में एक और विश्वविद्यालय सामांतर रूप से चलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले बजट में अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर स्टेट विश्वविद्यालय की स्थापना होगी. उन्होंने कहा कि अब भारत की संस्थाओं में भारत की जनता के द्वारा दिए जाने वाले टैक्स से पलने और फलने वाले संस्थाओं और कश्मीर में कोई पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा नहीं लगा पाएगा. धारा 370 का समाप्त होना इसका प्रमाण है. उन्होंने कहा कि सदियों से जिस तीन तलाक के दंश से महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा था मोदी जी ने उससे उन्हें छुटकारा दिलाया है. तीन तलाक की कुप्रथा पर जोरदार प्रहार कर पीएम मोदी ने पूरे देश में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया है.