कल अयोध्‍या जाएंगे CM योगी, भगवान राम की 7 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण
Advertisement

कल अयोध्‍या जाएंगे CM योगी, भगवान राम की 7 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण

काष्ठ कला की दुर्लभ मूर्ति अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित की जाएगी. यह आकर्षण का केंद्र होगी.

कल अयोध्‍या के दौर पर रहेंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ. फाइल फोटो

अयोध्‍या : यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी 7 जून को राम नगरी अयोध्‍या का दौरा करेंगे. इस दौरान वह वहां तैयार की गई 7 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवान राम की प्रतिमा के लगाने की घोषणा और उसके भूमि के चिह्नांकन के बाद जहां एक तरफ राम भक्त खुश हैं, वहीं अब अयोध्या शोध संस्थान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपलब्धि में चार चांद लगाने जा रहा है. 

अयोध्या शोध संस्थान भगवान राम की 7 फुट की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने जा रहा है. काष्ठ कला की दुर्लभ मूर्ति अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित की जाएगी. यह आकर्षण का केंद्र होगी. कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट एंड क्राफ्ट एंपोरियम से खरीदी गई मूर्ति अयोध्या के लिए एक और गौरव की बात है.

देखें LIVE TV

35 लाख रुपये खर्च करके खरीदी गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या के लिए गौरव का विषय होगी. इस मूर्ति को 2017 में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है. 7 जून को न्यास अध्यक्ष गोपाल दास के जन्मोत्सव में शिरकत करने अयोध्या पहुंच रहे मुख्यमंत्री इस मूर्ति का अनावरण करेंगे.

रामकथा संग्रहालय में कर्नाटक शैली के कोदम्ब राम की प्रतिमा का दर्शन आम जनमानस जल्द ही दर्शन करेगा. काष्ठ कला की दुर्लभ कृति को संस्थान ने 35 लाख रुपये में कर्नाटक की कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एंड क्राफ्ट इम्‍पोरियम संस्था से खरीदा गया है. आदम कद की करीब 7 फुट की ऊंची प्रभु राम की प्रतिमा अयोध्या शोध संस्थान में पहुंच चुकी है. लकड़ी से बनी है यह प्रतिमा अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित की जाएगी. मुख्यमंत्री स्मृति के अनावरण के साथ मूर्ति बनाने वाले एमएम मूर्ति को भी सम्मानित करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ 7 जून यानी कल अयोध्या में काफी देर रहेंगे.

Trending news