close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP वाणिज्‍य कर विभाग के काडर पु‍नर्गठन का मामला, मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ ने की कार्यबहिष्‍कार की घोषणा

यूपी वाणिज्‍य कर मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन ने नोएडा के सेक्‍टर 18 स्थित कार्यालय में 17 अगस्‍त से 20 अगस्‍त तक पूर्ण कार्यबहिष्‍कार की घोषणा की गई है. एसोसिएशन के प्रांतीय अध्‍यक्ष कमलदीप यादव और महामंत्री जयप्रकाश मौर्य ने यह जानकारी दी है.

UP वाणिज्‍य कर विभाग के काडर पु‍नर्गठन का मामला, मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ ने की कार्यबहिष्‍कार की घोषणा
नोएडा सेक्‍टर 18 में कार्यालय पर स्‍टाफ कर रहा है आंदोलन.

नई दिल्‍ली : यूपी वाणिज्‍य कर विभाग में प्रस्‍तावित काडर पुनर्गठन की प्रक्रिया के विरोध में यूपी वाणिज्‍य कर मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन ने अपना अपना आंदोलन तेज कर दिया है. वह यह आंदोलन मिनिस्‍टीरियल संवर्ग के लिए आईआईएम द्वारा प्रस्‍तावित पदनाम और पदों की संख्‍या मनमाने ढंग से कम करते हुए अफसरों की संख्‍या को बढ़ाए जाने के विरोध में कर रहे हैं. इसके तहत यूपी वाणिज्‍य कर मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन ने नोएडा के सेक्‍टर 18 स्थित कार्यालय में 17 अगस्‍त से 20 अगस्‍त तक पूर्ण कार्यबहिष्‍कार की घोषणा की गई है. एसोसिएशन के प्रांतीय अध्‍यक्ष कमलदीप यादव और महामंत्री जयप्रकाश मौर्य ने यह जानकारी दी है.

यूपी सरकार में कार्मिक विभाग होने के बावजूद आईआईएम को 69 लाख का भुगतान कर काडर पुनर्गठन का काम करवाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. यूपी वाणिज्‍य कर मिनिस्‍टीरियल स्‍टाफ एसोसिएशन इस कदम का विरोध इसलिए कर रहा है क्‍योंकि उसका कहना है कि इससे लिपिक संवर्ग के पदों में कटौती हो जाएगी. 

देखें LIVE TV

एसोसिएशन के प्रांतीय अध्‍यक्ष कमलदीप यादव और महामंत्री जयप्रकाश मौर्य के अनुसार वाणिज्‍य कर मुख्‍यालय के स्‍तर पर काडर के पुनर्गठन के लिए गठित समिति ने अधिकारियों के पदों को बढ़ाने के लिए लिपिकीय संवर्ग के पदों में कटौती का प्रस्‍ताव तैया किया है. इसे जल्‍द ही शासन को भेजने की तैयारी हो रही है.


नोएडा सेक्‍टर 18 में कार्यालय पर स्‍टाफ कर रहा है आंदोलन.

उनके अनुसार आईआईएम ने अपनी रिपोर्ट में लिपिक संवर्ग में कर अधिकारी के 776, कर अधीक्षक के 977, कर निरीक्षक के 1518, वरिष्‍ठ सहायक के 998 और कनिष्‍ठ सहायक के 1293 पद रखने की संस्‍‍तुति की है. ऐसे में एसोसिएशन का आरोप है कि पदों की संख्‍या को जानबूझकर कम करने की साजिश रची जा रही है.