महिला कांग्रेस कार्यकर्ता इस एप के जरिये राहुल गांधी तक पहुंचा सकेंगी अपनी बात

लखनऊ में यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष राजबब्‍बर और अनुपमा रावत की मौजूदगी में किया गया लांच.

महिला कांग्रेस कार्यकर्ता इस एप के जरिये राहुल गांधी तक पहुंचा सकेंगी अपनी बात
यूपी कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं के लिए प्रोजेक्‍ट शक्ति एप लांच किया गया.

लखनऊ : कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी ने शुक्रवार को प्रोजेक्‍ट शक्ति एप लांच किया है. यूपी महिला कांग्रेस प्रभारी अनुपमा रावत और प्रदेश अध्‍यक्ष राजबब्‍बर की मौजूदगी में शुक्रवार को लखनऊ में इस मोबाइल एप्लिकेशन को लांच किया गया है. इसके तहत टोल फ्री नंबर 7996479964 लांच किया गया है. इस मोबाइल नंबर पर वाट्सएप और एसएमएस के जरिये कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता अपनी समस्‍याएं सीधे पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी तक पहुंचा सकेंगी.

प्रोजेक्‍ट शक्ति के तहत अधिक से अधिक संख्‍या में महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्‍य भी महिला कार्यकर्ताओं को दिया गया है. इस मौके पर यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष राजबब्‍बर ने कहा 'हमारे और कांग्रेस के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है. महिला कार्यकर्ताओं की सुविधा के लिए पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने यह नंबर जारी किया है'. राजबब्‍बर ने आगे कहा 'शायद महिलाओं की तकलीफ और परेशानियां वे साझा नहीं कर पाती हैं. अब इस नंबर के जरिये महिला कार्यकर्ता राहुल जी से सीधे संवाद कर पाएंगी. महिलाएं उनसे अपनी बात कह पाएंगी.

प्रोजेक्‍ट शक्ति की लांचिंग के मौके पर अनुपमा रावत ने भी इस एप के जारी होने का श्रेय राहुल गांधी को ही दिया. अनुपमा ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं को शक्ति देने के लिए ही इसे लांच किया गया है. महिला कांग्रेस प्रभारी के अनुसार पार्टी की महिला कार्यकर्ता इस टोल फ्री नंबर के जरिये अपनी समस्‍याएं और बात रख सकेंगी. महिलाओं को कोई समस्‍या न आए इसलिए इस एप को अलग से लांच किया गया है. अब महिला कार्यकर्ताओं को इस नंबर से जोड़ा जाएगा. अनुपमा के अनुसार वाट्सएप या एसएमएस के जरिये महिला कार्यकर्ता अपना वोटर आईडी टाइप करेंगी. इसके बाद से ही कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से उनका संवाद शुरू हो जाएगा. अनुपमा ने बताया कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी 33 फीसदी महिला आरक्षण के प्रति गंभीर हैं. हम सभी चाहते हैं कि महिलाएं फ्रंट फुट पर आएं.