यूपी कांग्रेस ने अजय लल्लू की गिरफ्तारी पर योगी सरकार को घेरा, कहा 'हाईकोर्ट जाएगी कांग्रेस'

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि अजय लल्लू कोई अपराधी नहीं है, वे विधानसभा के दूसरी बार सदस्य भी हैं. वे वहां पर बसों को हैंडओवर करने गए थे. ACS अवनीश अवस्थी के पत्र पर उन्हें आगरा भेजा गया था. आराधना मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया है और उनके साथ दो और वरिष्ठ नेताओं पर तथ्यहीन मुकदमा लिखा गया.

यूपी कांग्रेस ने अजय लल्लू की गिरफ्तारी पर योगी सरकार को घेरा, कहा 'हाईकोर्ट जाएगी कांग्रेस'
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू (File Photo)

लखनऊ: यूपी कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसें भेजने और यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लेकर योगी सरकार पर हल्ला बोला है. यूपी कांग्रेस ने अजय लल्लू की गिरफ्तारी पर कहा है कि सरकार ने उन पर गलत सेक्शन में मुकदमा दर्ज कराया है और उन्हें विश्वास है कि न्यायालय में मुकदमा खारिज हो जाएगा. कांग्रेस ने कहा है कि अजय लल्लू की बेल खारिज होने के ऑर्डर के खिलाफ वे हाईकोर्ट तक जाएंगे क्योंकि सरकार ने गलत तथ्यों से कोर्ट को गुमराह किया है. 

'लल्लू जी अपराधी नहीं, राजनीतिक व्यक्ति: कांग्रेस'
कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि अजय लल्लू कोई अपराधी नहीं है, वे विधानसभा के दूसरी बार सदस्य भी हैं. वे वहां पर बसों को हैंडओवर करने गए थे. ACS अवनीश अवस्थी के पत्र पर उन्हें आगरा भेजा गया था. आराधना मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया है और उनके साथ दो और वरिष्ठ नेताओं पर तथ्यहीन मुकदमा लिखा गया. सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि उन्हें 6 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया और आज तक वकील से मिलने नहीं दिया गया. 

इसे भी पढ़िए : 69000 Teachers Recruitment: जिलावार आवंटन सूची जारी, कल से होगी काउंसलिंग 

'कांग्रेस श्रमिकों की सेवा में जुटी'
कांग्रेस  नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी के दमन के आगे नहीं झुकने का संकल्प ले रही है. उन्होंने बीजेपी पर राजनीतिक कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी नेता किसी की मदद नहीं कर रहे. उन्होंने बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 1600 श्रमिकों को सीएम योगी के ही गृह जनपद भेजा है. राजस्थान सरकार ने श्रमिकों के लिए 5 करोड़ की राशि दी है, जबकि यूपी सरकार के उपमुख्यमंत्री पतंग उड़ा रहे हैं. 

सीएम योगी पर साधा निशाना 
कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर मुकदमे दर्ज हुए थे, तब वे संसद में फफक-फफककर रोए थे. इस वक्त योगी की सरकार अपने गुरूर में आकर द्वेष की भावना से कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इससे डरने वाली नहीं है और वो श्रमिकों की हर संभव मदद करेगी. 

WATCH LIVE TV